Asianet News HindiAsianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के Target पर आए भाजपा नेता; ये वीडियो देखे हैं क्या?

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद(Terrorism) के निशाने पर अब भाजपा नेता आते जा रहे हैं। राजौरी में आतंकवादियों ने भाजपा नेता जसबीर सिंह पर ग्रेनेड फेंका। इससे पहले कई नेताओं पर हमले हो चुके हैं।

Terrorism in Jammu and Kashmir, BJP leaders on target of terrorists
Author
Jammu and Kashmir, First Published Aug 13, 2021, 8:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. धारा 370 (Article 370) हटाने जाने के बाद से आतंकवादी बौखलाए हुए हैं। उस पर सुरक्षाबल ताबड़तोड़ एनकाउंटर कर रहे हैं। इसके बाद से आतंकवादी अब भाजपा नेताओं को टारगेट( Target) कर रहे हैं। खासकर, 15 अगस्त का जश्न खराब करने के मकसद से हमले बढ़ गए हैं। गुरुवार को राजौरी जिले में भाजपा नेता जसबीर सिंह पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका। इस हमले में 5 लोग घायल हुए हैं। आतंकवादियों ने खांडली इलाके में स्थित जसबीर सिंह के घर को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका था।

लश्कर का एक आतंकवादी ढेर
इस बीच कुलगाम में गुरुवार से जारी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक आतंकवादी को मार गिराया। इस घटना में 2 जवान और एक आम नागरिक घायल हुआ है। आतंकवादियों ने कल दोपहर में मालपोरा मीर बाजार इलाके में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर हमला किया था।

pic.twitter.com/yo54yFMsQ0

15 अगस्त से पहले सर्चिंग बढ़ी
15 अगस्त को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की सर्चिंग बढ़ गई है। वहीं, इस हमले के बाद इलाके में लगातार सर्चिंग जारी है। इस हमले में घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। आतंकवादी लगातार भाजपा नेताओं को निशाना बना रहे हैं। 

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर में जमीनी और हवाई निगरानी के साथ बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। श्रीनगर में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा यहां शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मुख्य स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता करेंगे। डीडीसी अध्यक्ष अपने-अपने जिलों में होने वाले समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। एलजी के सलाहकार आर आर भटनागर जम्मू के एम ए स्टेडियम में समारोह की अध्यक्षता करेंगे। 

गुरुवार को पुलिस ने श्रीनगर में ड्रोन का मॉक ड्रिल किया। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले श्रीनगर शहर में हवाई निगरानी के लिए लगभग एक दर्जन ड्रोन का परीक्षण किया। श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में हाल ही में ग्रेनेड हमले और मौके से दो जिंदा हथगोले के साथ एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद शहर भर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सभी सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, जबकि संदिग्ध तत्वों पर कड़ी नजर रखने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

pic.twitter.com/jzcA8XaL62

9 अगस्त को अनंतनाग में भाजपा नेता गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वे कुलगाम से किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष थे। सरपंच भी थे। उन्हें लाल चौक पर आतंकवादियों ने गोली मारी थी।

पिछले साल 8 जुलाई को भाजपा नेता वसीम बारी और उनके भाई को आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। पिछले ही साल 4 अगस्त को कुलगाम के आखरन नौपुरा में भाजपा नेता और सरपंच आरिफ अहमद पर जानलेवा हमला किया गया था। 

6 अक्टूबर को गांदरबल में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष गुलाम कादिर और इसी के आसपास बडगाम में बीडीसी अध्यक्ष की हत्या कर दी गई थी। 

यह भी पढ़ें
मंदिर से 'टीका' लगाकर मस्जिद पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस ने शेयर किए फोटोज, तो twitter पर मिले ये कमेंट्स
राहुल गांधी ने मांगी Article 370 की बहाली, तो हुए ट्रोल-'दूध मांगोगे खीर देंगे; कश्मीर मांगोगे चीर देंगे'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios