Asianet News HindiAsianet News Hindi

राहुल गांधी ने मांगी Article 370 की बहाली, तो हुए ट्रोल-'दूध मांगोगे खीर देंगे; कश्मीर मांगोगे चीर देंगे'

Article 370 हटने के बाद राहुल गांधी Jammu-Kashmir के दो दिनी दौरे पर मंगलवार को खीर भवानी मंदिर गए। यहां की तस्वीरों के बाद वे ट्रोल हो गए।
 

Rahul Gandhi visit the Kheer Bhavani temple in Kashmir after  removal of Article 370, gets trolled on twitter
Author
Jammu and Kashmir, First Published Aug 10, 2021, 1:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर(Jammu-Kashmir) के दो दिनी दौरे पर मंगलवार को गांदरबल स्थित खीर भवानी मंदिर दर्शन करने पहुंचे। यहां की तस्वीरें Congress ने अपने twitter हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा-सावन के पवित्र माह में  RahulGandhi जी ने माता खीर भवानी मंदिर में पूजा-अर्चना कर माता भवानी का प्रसाद ग्रहण कर देश की खुशहाली की मंगलकामना की। 

pic.twitter.com/dH9X1o4fun

pic.twitter.com/yLsKp6fkBi

पूर्ण राज्य का दर्जा मांगा
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा-जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्ज़ा वापस मिलना चाहिए और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव होने चाहिए। वे(भाजपा) संसद में बोलने नहीं देते हैं, हमें दबा देते हैं। मैं संसद में पेगासस, राफेल, जम्मू-कश्मीर, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी के बारे में नहीं बोल सकता। ये लोग हिंदुस्तान की सभी संस्थाओं पर हमला कर रहे हैं। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी के सुर में सुर मिलाते हुए कहा-चुनाव जल्दी होने चाहिए, उससे पहले राज्य का दर्जा मिलना चाहिए। कश्मीरी पंडितों को वापस लाना चाहिए। नए कानून में जब राज्य का दर्ज़ा मिलेगा जमीन और नौकरी पहले की तरह होनी चाहिए।

राहुल गांधी का twitter सस्पेंड है
दिल्ली में 9 वर्षीय बच्ची की रेप और फिर हत्या के मामले में पीड़ित परिवार से मिलने राहुल गांधी गए थे। राहुल गांधी ने पीड़ित बच्ची के मां-बाप की तस्वीरें twitter पर शेयर की दी थी। इस संबंध में संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने Twitter ने शिकायत की थी। लिहाजा ऐसे में राहुल गांधी अभी अपने twitter पर कोई पोस्ट नहीं कर पा रहे हैं। क्लिक करके पढ़ें विस्तार से...

twitter पर कमेंट्स आए
राहुल गांधी की मंदिर में तस्वीरों पर लोगों की अजब-गजब प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। पढ़िए कुछ प्रतिक्रियाएं...

#एक ने फिल्म 'मां तुझे सलाम' के डायलॉग-तुम दूध मांगो हम खीर देंगे, तुम कश्मीर मांगोगे हम चीर देंगे; को एडिट करके शेयर किया। लिखा-तुम दूध मांगोगे खीरद देंगे, कश्मीर मांगोगे चीर देंगे।

#कौन कहता है राहुल गांधी narendramodi से नही डरते? जयमाता खीर भवानी।

#बहुत अच्छी शुरुआत है। दुनियां भले ही नास्तिक होने का दम भरे, परन्तु दुनियां में कहीं भी कोई भी नास्तिक हो ही नहीं सकता। भारत में तो लोग खुश हैं क्योंकि नया भारत आस्तिकों से भर रहा है, इससे अच्छी बातें क्या हो सकती हैं।

#चुनाव का समय नजदीक लगता है। माता से प्रार्थना है कि उन्हें सद्बुद्धि प्रदान करे और भारत विरोधी तत्व से दूर रक्खे।

#मंदिर जाने से आदमी की बुद्धि का शुद्धिकरण हो जाता है।

#इसका श्रेय मोदी सरकार को जाता है!

आर्टिकल 370 हटे दो साल हो गए
केंद्र सरकार ने 5 अगस्त 2019 को राज्यसभा में एक ऐतिहासिक जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 पेश किया था, जिसमें जम्मू कश्मीर राज्य से संविधान का अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य का विभाजन जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख के दो केन्द्र शासित क्षेत्रों के रूप में करने का प्रस्ताव किया गया। धारा 370 हटे दो साल हो चुके हैं। इससे पहले राहुल गांधी अगस्त 2019 में 370 हटाए जाने के दो हफ्ते बाद विपक्षी प्रतिनिधिमंडल के साथ श्रीनगर पहुंचे थे। लेकिन तब उन्हें एयरपोर्ट से ही वापस लौटा दिया था।

सिर्फ 2 बाहरी लोगों ने जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदी
इधर, मानसूत्र सत्र के दौरान संसद में सरकार ने एक सवाल के जवाब में लिखित तौर पर बताया कि धारा 370 हटने के बाद से अगस्त 2019 से अब तक जम्मू-कश्मीर में सिर्फ दो बाहरी लोगों ने जमीन खरीदी है। हालांकि अब लोगों को कठिन प्रक्रिया का सामना नहीं करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें
Bengal Violence: TMC कार्यकर्ताओं पर भाजपा लीडर की पत्नी को बंधक बनाकर गैंग रेप के आरोप से बवाल
'हिंदुस्तान में रहना होगा; राम-राम कहना होगा' जैसे नारे से विवादों में घिरे BJP नेता twitter पर ट्रेंड
AssamMizoramBorder: पीएम से मिले असम के CM, शांति के साथ निकला जाएगा समस्या का हल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios