Asianet News HindiAsianet News Hindi

Kulgam Encounter: सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकवादी मार गिराया, सर्चिंग जारी

जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir) में आतंकवाद के खिलाफ जारी लड़ाई में सुरक्षाबलों को एक और सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलनें ने कुलगाम में एक आतंकवादी को मार गिराया है। उसकी पहचान मुठभेड़ की पहचान मालवान कुलगाम के मुदासिर जमाल वागे(Mudasir Jamal Wagay) के रूप में हुई है।

Terrorism in Jammu and Kashmir, One terrorist killed in Kulgam encounter KPA
Author
Jammu and Kashmir, First Published Nov 20, 2021, 3:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir) आतंकवादियों के खिलाफ जारी लड़ाई में सुरक्षाबलों को एक और सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने कुलगाम में हुए एनकाउंटर में एक आतंकवादी को मार गिराया। इलाके में अभी और आतंकवादियों के छुपे होने की खबर है। सुरक्षाबल लगातार सर्चिंग कर रहे हैं। मारे गए आतंकवादी की पहचान मालवान कुलगाम के मुदासिर जमाल वागे(Mudasir Jamal Wagay) के रूप में हुई है। ( फोटो-सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के अशमुंजी इलाके में स्कूली बच्चों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया। इनसेट मारा गया आतंकवादी)

आम नागरिकों पर हमले के बाद सर्चिंग तेज
जम्मू-कश्मीर में आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने के बाद से सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ एक्शन में तेजी ला दी है। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकवादी छुपे हुए हैं। इसके बाद इलाके में सर्चिंग शुरू की गई। भारी संख्या में जवानों ने इलाके को घेर लिया। खुद को घिरा देखकर आतंकवादियों ने भागने के मकसद से फायरिंग शुरू कर दी। लेकिन जवानों ने सभी रास्ते ब्लॉक कर दिए थे। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया।

इससे पहले पांच आतंकवादी मारे गए थे
इससे पहले बुधवार को सुरक्षाबलों ने 5 आतंकवादियों को एनकाउंटर किया था। इनमें असफाक अहमद भी शामिल था। असफाक लश्कर के सहयोगी संगठन द रेजिस्टेंट फ्रंट (टीआरएफ) का कमांडर था।  TRF इस समय घाटी में सक्रिय है। पिछले दिनों इसने कई घटनाओं को अंजाम दिया। एनकाउंटर में मारे गए अन्य आतंकवादियों में 2 TRF और 2 हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर थे। सुरक्षाबलों को इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए।

हैदरपोरा एनकाउंटर को लेकर हुआ था विवाद
इससे पहले 15 नवंबर को हैदरपोरा मुठभेड़ में दो लोगों की मौत हुई थी। इसे लेकर केंद्र शासित प्रदेश में राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था। विपक्षी पार्टियां इसकी न्यायिक जांच कराए जाने की मांग कर रही थीं। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ हैदरपोरा मुठभेड़ में नागरिकों की कथित हत्या के खिलाफ बुधवार को जम्मू में विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद  उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने इस मुठभेड़ की मुठभेड़ की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए थे। सिन्हा ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए यह भी कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि मामले में कोई अन्याय न हो। 

 pic.twitter.com/jeZ1d7Smec

यह भी पढ़ें
Hyderpora Encounter: LG मनोज सिन्हा ने दिए न्यायिक जांच के आदेश, कहा-बेगुनाहों के साथ नहीं होने देंगे अन्याय
सिद्धू का फिर पाकिस्तान प्रेम, ‘इमरान खान मेरे बड़े भाई, बहुत प्यार दिया’, BJP बोली- ये राहुल के इशारे पर कहा
Mehbooba Mufti ने कहा-भले ही चुनावी मजबूरियां वजह लेकिन फैसला सही, J & K के राज्य का दर्जा भी होगा बहाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios