Asianet News Hindi

J&K: आतंकवादी जहांगीर ने किया सरेंडर, आतंकी के पिता ने अफसरों के पैर छूकर कहा शुक्रिया

जम्मू - कश्मीर के बडगाम जिले में एक आतंकवादी ने शुक्रवार को भारतीय सेना के सामने सरेंडर कर दिया है। आतंकी के सरेंडर होने की घटना का वीडियो सेना ने जारी किया है। वीडियो में सेना के अफसर आतंकवादी से कहते दिखाई दे रहे हैं कि बेटा डरो मत, गलतियां सबसे होती हैं। आतंकवादी का नाम जहांगीर अहमद भट है।

Terrorist Jahangir surrenders, Army says mistakes happen  The terrorists father said thank you by touching the feet of the officers
Author
Srinagar, First Published Oct 16, 2020, 11:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू - कश्मीर के बडगाम जिले में एक आतंकवादी ने शुक्रवार को भारतीय सेना के सामने सरेंडर कर दिया है। आतंकी के सरेंडर होने की घटना का वीडियो सेना ने जारी किया है। वीडियो में सेना के अफसर आतंकवादी से कहते दिखाई दे रहे हैं कि बेटा डरो मत, गलतियां सबसे होती हैं। आतंकवादी का नाम जहांगीर अहमद भट है।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि आतंकी जहांगीर के सरेंडर के बाद उसका पिता अफसरों के पैर छूकर सेना का शुक्रिया अदा कर रहा है। इस दौरान अफसरों ने कहा कि ये एक गलती थी, अब हम कोशिश करेंगे कि इसकी (आतंकवादी) सारी गलतियां माफ कर दी जाएं। पिता से अफसरों ने कहा कि अब ये इस रास्ते पर आगे ना बढ़े। इस पर जहांगीर के पिता ने कहा कि अगर मेरा बेटा घर से निकला तो सेना सबसे पहले मेरी लाश गिरा दे। इस पर भी अफसरों ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है।

ओवर ग्राउंड वर्कर था जंहागीर

सेना के सूत्रों के मुताबिक, आर्मी और सीआरपीएफ ने बडगाम के चडूरा इलाके में एक एसपीओ की तलाश में ऑपरेशन चलाया था। यह एसपीओ दो दिन पहले एके-47 राइफल लेकर फरार हो गया था। तलाशी के दौरान सुरक्षा बलों की टुकड़ी पर फायरिंग की गई और एसपीओ फरार हो गया। लेकिन, उसका साथी जहांगीर पकड़ में आ गया जो ओवरग्राउंड वर्कर के तौर पर काम करता था और, पत्थरबाजी में भी शामिल रहता था।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios