Asianet News HindiAsianet News Hindi

पुलवामा में ब्लास्ट के लिए जिस कार का इस्तेमाल किया गया, उसका मालिक निकला एक आतंकवादी, हुआ गिरफ्तार

पुलवामा में कार से विस्फोट करने की साजिश को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जिस कार का इस्तेमाल आत्मघाती हमले को अंजाम देने के लिए किया जा रहा था, वह दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के शरतपोरा गांव के रहने वाले हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी हिदायतुल्ला मलिक की है। 

Terrorist planning a car blast in Pulwama arrested kpn
Author
New Delhi, First Published May 29, 2020, 3:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पुलवामा में कार से विस्फोट करने की साजिश को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जिस कार का इस्तेमाल आत्मघाती हमले को अंजाम देने के लिए किया जा रहा था, वह दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के शरतपोरा गांव के रहने वाले हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी हिदायतुल्ला मलिक की है। आतंकी मलिक जुलाई 2019 से घाटी में आतंक फैला रहा है। पुलिस ने हिदायतुल्ला मलिक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। 

सैंट्रो गाड़ी में था 45 किलो आईईडी
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के पास एक सैंट्रो गाड़ी में आईईडी प्लांट की गई थी, जिसको समय रहते पहचान लिया गया और समय रहते डिफ्यूज कर दिया गया। कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया था, पुलवामा पुलिस को पिछले एक हफ्ते से खबर मिल रही थी कि जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन एक आत्मघाती हमला करने वाले हैं और एक सेंट्रो कार ली है उसमें आईडी भर कर वो किसी भी समय हमला कर सकते हैं।

"मिलीटेंट गाड़ी घुमाकर भाग गया"
कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया था, पुलवामा पुलिस ने आर्मी,CRPF का नाका लगाया, जिस गाड़ी की खबर थी जब वो नाके के पास आई तो एक वार्निंग फायर की और मिलीटेंट गाड़ी घुमाकर भाग गया।अगले नाके पर भी उस पर वार्निंग फायर की गई,उस जगह मिलीटेंट अंधेरा होने की वजह से गाड़ी को छोड़ कर भाग गया

12 घंटे में साजिश को नाकाम किया
पुलिस आईजी विजय कुमार ने बताया था, हमें पिछले एक हफ्ते से इनपुट मिल रहे थे कि जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा और हिजबुल मिलकर आत्मघाती हमले की फिराक में हैं। कल दिन में हमारी जानकारी पुख्ता हो गई। इसके बाद शाम को पुलवामा पुलिस ने सीआरपीएफ, सेना के साथ नाका पार्टी की मदद से सफेद सैंट्रो कार को ट्रैक किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios