Asianet News HindiAsianet News Hindi

Anantnag Encounter: जम्मू-कश्मीर में दो आतंकवादी ढेर, Hizbul के थे मारे गए दोनों आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को खत्म करने के लिए सुरक्षा बलों का अभियान जारी है। मंगलवार को अनंतनाग एरिया में हुए मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकवाद के कई चेहरों को मार गिराया।

Terrorists killed in Anantnag encounter in Jammu Kashmir, DVG
Author
First Published Sep 6, 2022, 3:49 PM IST

Two terrorists killed: जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को हुए मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। जेके पुलिस ने बताया कि दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन के थे। दोनों कश्मीर में दशहत फैलाने के लिए कई हत्याओं को अंजाम दे चुके थे। एक सिपाही व दो नागरिकों की हत्या में भी यह दोनों शामिल रहे।

हिजबुल से संबंधित थे दोनों आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मारे गए दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन से संबंधित थे। सुरक्षा बलों ने मंगलवार को दोनों को एक मुठभेड़ में मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग जिले के पोशक्रीरी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के पोशक्रीरी इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया था। कॉम्बिंग के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां बरसाई। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गया। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को घेरते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी ढेर हो गए।अधिकारी ने बताया कि एनकाउंटर में दो आतंकवादी मारे गए और दोनों प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे।

दोनों आतंकवादियों की हुई पहचान

कश्मीर जोन के डीजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी के रूप में हुई है। एक का नाम दानिश भट उर्फ कोकब दुरी था तो दूसरे का बशारत नबी था। दोनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन एचएम से जुड़े हैं। दोनों 9 अप्रैल 2021 को सैनिक सलीम की हत्या और 29 मई 2021 को जबलीपोरा में दो नागरिकों की हत्या में शामिल थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार पिछले काफी दिनों से राज्य में हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े आतंकी दशहतगर्दी फैलाने में सक्रिय हैं। केंद्र शासित प्रदेश की कानून को चुनौती देने के लिए आए दिन यह वारदात करने की साजिश रचते रह रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

आईटी हब बेंगलुरू के हालात हुए बदतर: लग्जरी बेंटली, BMW पानी में डूबे, ट्रैक्टर-ट्राली सहारा

दिल्ली का 'राजपथ' अब कहलाएगा 'कर्तव्य पथ'?

देश की पहली नेजल वैक्सीन को मंजूरी, भारत बॉयोटेक को इमरजेंसी यूज अप्रूवल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios