Asianet News HindiAsianet News Hindi

twitter followers: ट्रोल हुए पराग अग्रवाल; यूजर्स ने twitter पर ही चला दिया हैशटैग 'हमारे साथ धोखा हुआ है'

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) पर गुरुवार रात बहुत से यूजर्स के फॉलोअर्स लाखों की संख्या में कम हो गए। इसके बाद twitter के CEO पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) खुद अपने ही प्लेटफार्म पर ट्रोल हो गए। यूजर्स ने twitter पर ही  हैश टैग 'फॉलोवर्स पर हमला' चला दिया।

twitter followers issue, CEO Parag Agarwal trolled on Twitter KPA
Author
New Delhi, First Published Dec 3, 2021, 12:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कल तक twitter के CEO भारतवंशी पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को लोग बधाइयां देते नहीं थक रहे थे, लेकिन 2 दिसंबर की रात से एक अलग 'कांड' हो गया।  (Twitter) पर गुरुवार रात बहुत से यूजर्स के फॉलोअर्स लाखों की संख्या में कम हो गए। इसके बाद पराग अग्रवाल यूजर्स के निशाने पर आ गए। यूजर्स ने twitter पर ही  हैश टैग 'फॉलोवर्स पर हमला' चला दिया।

twitter पर आए कुछ ऐसे कमेंट्स
#अनुयायियों(followers) की संख्या कम करना भारत के संविधान के अनुच्छेद 19 के तहत बोलने की आजादी(freedom of speech and expression) और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला है।

#हम सभी के लिए सेंसरशिप आ रही है। क्या सेंसरशिप के खिलाफ एकजुट होंगे लोग?

#ओह अब आया समझ में यह हमारे फॉलोवर्स घट कर कहां जा रहे हैं? देखे जरा पराग भाई का खेला-सीधे 44.7 कश्मीर से 360.3K फॉलोवर्स इसे कहते है तरक्की! 

#पराग अग्रवाल ने बुजुर्गों की बात याद दिला दी । बड़े बुजुर्ग सही कहते थे कि यह सुनिश्चित जरूर कर लें कि आप जिस घोड़े पर सवार हैं, उसकी लगाम भी आपके ही हाथ में होनी चाहिए।

#सोशल मीडिया का अपरहण हो गया है! आप सहमत हैं

यह है मामला
twitter ने बड़े-बड़े दिग्गजों के फॉलोअर्स कम कर दिए हैं। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी सहित सभी बड़े नेताओं के फॉलोअर कम हो गए। फिल्म एक्टर अमिताभ बच्चन के फॉलोअर भी घट गए हैं। ऐससा ट्विटर द्वारा फेक फॉलोअर्स हटाने की पहल के चलते हुआ। ऐसे फॉलोअर्स को बॉट्स कहा जाता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की समस्या रहे बॉट्स से छुटकारा पाने के लिए ट्विटर ने यह क्लीन-अप एक्सरसाइज किया है। इसके तहत यूजर्स को पासवर्ड और फोन नंबर जैसे विवरणों की फिर से पुष्टि करने के लिए कहा जाता है। वेरिफिकेशन होने से पहले यूजर को फॉलोअर की लिस्ट से हटा दिया जाता है, जिसके चलते सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वालों के फॉलोअर की संख्या में अचानक कमी आती है। अकाउंट वेरीफाई होने के बाद खुद फॉलोअर की संख्या बढ़ जाती है। ट्विटर ने जून 2021 में इसी तरह की कवायद की थी। उस समय एक्टर अनुपम खेर सहित कई हस्तियों ने फॉलोवर्स घटने की शिकायत की थी। 

pic.twitter.com/TE1gtpo9j4

pic.twitter.com/pRU6N3OI9L

pic.twitter.com/rCuvXf3WDn

pic.twitter.com/xo3oM1Obdl

 यह भी पढ़ें
Twitter पर अचानक गायब हुए लाखों फॉलोअर्स, नाराज यूजर्स ने CEO पराग अग्रवाल पर कसा तंज
Microsoft का LinkedIn 50 करोड़ यूजर्स तक पहुँच बनाने के लिए हिंदी में हुआ लॉन्च
अगले साल 1 जनवरी से Google आपके बैंक कार्ड की डिटेल को नहीं करेगा स्टोर, इन यूजर को पड़ेगा असर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios