Asianet News HindiAsianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़, मारे गए अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए मुठभेड़ में अंसार गजवातुल हिंद से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए। यह आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़ा हुआ है। दोनों कई आतंकी हमलों में शामिल थे।
 

Two terrorists of al Qaeda affiliate killed in encounter in Anantnag Jammu and Kashmir vva
Author
First Published Sep 7, 2022, 9:10 PM IST

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अलकायदा से जुड़े अंसार गजवातुल हिंद के दो आतंकवादी मारे गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार मारे गए आतंकवादी की पहचान फैयाज कुमार और ओवैस खान के रूप में हुई है। दोनों कई आतंकी हमलों में शामिल थे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से किए गए ट्वीट के अनुसार अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके के थजीवारा में मुठभेड़ हुआ। अनंतनाग पुलिस और आतंकवादियों के बीच अचानक मुठभेड़ शुरू हो गई थी। कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादी अंसार गजवातुल हिंद (AGUH) से जुड़े थे।

पुलिस कर्मियों पर किया था हमला
विजय कुमार ने अपने ट्वीट में कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान फैयाज कुमार और ओवैस खान के रूप में हुई है। दोनों आतंकी संगठन AGuH से जुड़े थे। वे 3-7-2022 को चेनीवुडर श्रीगुफवाड़ा में पुलिस कर्मियों पर हमले सहित कई आतंकी हमलों में शामिल थे। 

यह भी पढ़ें- 5 की जगह अब 35 साल के लिए लीज पर मिलेगी रेलवे की जमीन, पीएम-श्री स्कूलों के लिए 27,360 करोड़ मंजूर

ये दोनों 12-08-2022 को पुलिस कर्मी फिरदौस डार पर हुई हमले में भी शामिल थे। दाराशिकोह पार्क बिजबेहरा में फिरदौस डार पर हमला हुआ था, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके अलावा मारे गए आतंकी 15 जून को बादशाही बाग में हुए ग्रेनेड हमले में भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें- 16 साल की लड़की ने स्कूल के शौचालय में दिया बच्ची को जन्म, पेन से काटा गर्भनाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios