Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jammu and Kashmir: कश्मीरी पंडितों पर हमले के बाद घाटी में लगातार सर्चिंग, 2 आतंकवादी ढेर

जम्मू कश्मीर(Jammu and Kashmir) में कश्मीरी पंडितों को टार्गेट कर रहे आतंवादियों के खिलाफ सुरक्षाबल कड़े एक्शन में आ गया है। बीती रात सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों का एनकाउंटर कर दिया।

Two terrorists were killed in two separate operations in Anantnag and Bandipora last night
Author
Jammu and Kashmir, First Published Oct 11, 2021, 9:17 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. पिछले कुछ दिनों में घाटी में कश्मीरी पंडितों पर आतंकी हमले(terrorist attacks) बढ़े हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की घेराबंदी शुरू कर दी है। बीती रात दो अलग-अलग एनकाउंटर में 2 आंतवादी मारे गए। इस बीच सुरक्षाबलों और NIA की ताबड़तोड़ कार्रवाइयां शुरू हो गई हैं। सुरक्षाबलों ने आतंवादियों के 900 से अधिक मददगारों को अरेस्ट किया है।

यह भी पढ़ें-2 टीचरों की हत्या के बाद आतंकवाद के खिलाफ कड़े Action को लेकर सड़क पर उतरे सिख; पहली बार दिखा इतना गुस्सा

एक आतंकवादी डार की हत्या में शामिल था
 जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि अनंतनाग और बांदीपोरा में बीती रात दो अलग-अलग अभियानों में दो आतंकवादी मारे गए। आतंकवादियों में से एक की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में की गई है जो हाल ही में एक नागरिक हत्या में शामिल था। 

बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में पुलिस और सुरक्षबलों ने संयुक्त ऑपरेशन में एक आतंकी को मार गिराया। सर्च ऑपरेशन जारी है।  IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (TRF) से जुड़े इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। शाहगुंड बांदीपोरा में हाल ही में हुई हत्याओं में इम्तियाज अहमद डार शामिल था। डार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। बताया जाता है आतंकवादियों ने पुलिस के दल पर हमला किया था। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मार गया, जबकि दूसरा भाग निकला। उल्लेखनीय है कि इस साल अब तक जम्मू-कश्मीर में 97 आतंकी हमले हुए हैं। इनमें 71 सुरक्षाबलों पर, जबकि बाकी आम लोगों पर हमले हुए। पिछले साल 105 हमले हुए थे।

यह भी पढ़ें-कश्मीर में Terrorism,कश्मीरी पंडितों पर हमले के बाद सुरक्षाबल एक्शन में; 900 से अधिक OGW अरेस्ट, 2 आतंकी ढेर

NIA की ताबड़तोड़ कार्रवाई
आतंकवादी संगठनों पर शिकंजा कसने NIA भी ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। NIA ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर छापेमारी की थी। ये छापे श्रीनगर, अनंतनाग, कुलगाम और बारामूला में मारे गए। दरअसल, वॉइस ऑफ हिंद मैगजीन के पब्लिकेशन पर मारे गए छापे में खुलासा हुआ था कि ये मैगजीन गलत समाचारों के जरिये लोगों को भड़का रही है। मैगजीन फरवरी, 2020 से हर महीने ऑनलाइन पब्लिश हो रही है। इसके बाद NIA ने ताबड़तोड़ कई जगह छापे मारे।


यह भी पढ़ें-दिल्ली में कश्मीरियों का प्रदर्शन, बोले- पंडितों के लिए अलग राज्य बनाए सरकार, इधर, जम्मू में फिर आतंकी हमला...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios