Asianet News Hindi

'फिट इंडिया मूवमेंट' के तहत फिटनेस से जुड़े लोगो से चर्चा करेंगे पीएम मोदी, विराट कोहली भी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को फिट इंडिया मूवमेंट की पहली वर्षगांठ के मौके पर फिटनेस से जुड़े लोगों से बात करेंगे। इस बातचीत में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अभिनेता मिलिंद सोमण के अलावा और लोग भी हिस्सा लेंगे जिनकी फिटनेस से लोग प्रेरित होते हैं।
 

Under 'Fit India Movement', PM Modi will talk with Virat Kohli and Milind Soman. will also discuss with people related to fitness
Author
Delhi, First Published Sep 22, 2020, 2:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को फिट इंडिया मूवमेंट की पहली वर्षगांठ के मौके पर राष्ट्रव्यापी आनलाइन फिट इंडिया डायलॉग के दौरान फिटनेस से जुड़े लोगों से बात करेंगे। इस बातचीत में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अभिनेता मिलिंद सोमण के अलावा और लोग भी हिस्सा लेंगे जिनकी फिटनेस से लोग प्रेरित होते हैं।ऑनलाइन बातचीत में प्रतिभागियों को फिटनेस और अच्छे स्वास्थ्य के बारे में अपने विचारों को प्रधानमंत्री से साझा करते हुए देखा जाएगा।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के दौर में फिटनेस जीवन का एक महत्वपूर्ण पहलू बन गया है। इसलिए पीएम के इस संवाद में पोषण, स्वास्थ्य और फिटनेस के विभिन्न पहलुओं पर भी बातचीत होगी। पीएम का यह जन संवाद एक प्रयास है कि देश के नागरिकों को फिट बनाया जाए। एक साल पहले जिस मूल सिद्धांत पर फिट इंडिया मूवमेंट की शुरूआत की गई थी, उसमें नागरिकों को मौज-मस्ती में शामिल करके फिट रखना और उनके व्यवहार में बदलाव लाना है। इस आंदोलन का मुख्य उद्देश्य हर भारतीय के जीवन में फिटनेस को अनिवार्य हिस्सा बनाना है।

क्या है फिट इंडिया मूवमेंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले वर्ष सिंतबर महीने में एक महत्वकांक्षी योजना शुरू की। इसके तहत 'हॉकी के जादूगर' मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस के मौके पर 'फिट इंडिया मूवमेंट' के साथ देशभर में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता के कार्यक्रम शुरू हुए। पिछले एक साल में 'फिट इंडिया मूवमेंट' के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें देश भर के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने हिस्सा लिया। पीआईबी की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार फिट इंडिया फ्रीडम रन, प्लॉग रन, साइक्लोथॉन, फिट इंडिया वीक, फिट इंडिया स्कूल सर्टिफिकेट और अन्य कार्यक्रमों में साढ़े तीन करोड़ से अधिक लोगों ने पिछले एक साल में हिस्सा लिया।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios