Asianet News HindiAsianet News Hindi

सरकार का बड़ा फैसला, बंद नहीं होंगी BSNL और MTNL; कर्मचारियों के लिए बनाया ये नया प्लान

केंद्र सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया। कैबिनेट बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि BSNL और MTNL को सरकार बंद नहीं करेगी और ना ही इसे बेचा जाएगा और ना ही इसका विनिवेश होगा।

Union Cabinet approves revival plan of BSNL and MTNL principle merger of the two
Author
New Delhi, First Published Oct 23, 2019, 5:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया। कैबिनेट बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि BSNL और MTNL को सरकार बंद नहीं करेगी और ना ही इसे बेचा जाएगा और ना ही इसका विनिवेश होगा। उन्होंने बताया कि BSNL और MTNL का मर्जर होगा। 

रविशंकर प्रसाद ने बताया कि कर्मचारियों को वीआरएस दिया जाएगा। पब्लिक सेक्टर इंटरप्राइजेस को 4जी स्पैक्ट्रम अलॉट कराए जाएंगे। 

BSNL को मजबूत करेगी सरकार
केंद्रीय मंत्री ने बताया कि सरकार बीएसएनएल के लिए 15 हजार करोड़ रुपए का सॉवरेन बॉन्ड लाएगी। इसके अलावा 38 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति का मौद्रीकरण भी किया जाएगा।
 
अवैध कॉलोनियों को नियमित करने के प्रस्ताव पर लगी मुहर
केंद्र की मोदी सरकार ने दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ा फैसला किया है। कैबिनेट बैठक के बाद फैसला लिया गया कि यहां की अवैध कॉलोनियां नियमित करने के प्रस्ताव पर मुहर लग चुकी है। अब दिल्ली में 40 लाख लोगों को ऑनरशिप का अधिकार मिलेगा। अवैध कॉलोनियों में रह रहे लोग लंबे वक्त से इसकी मांग कर रहे थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios