Asianet News Hindi

कोरोना की समीक्षा बैठक में बोले स्वास्थ्य मंत्री-ब्लैक फंगस की दवाइयों का उत्पादन बढ़ेगा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति और वैक्सीनेशन पर 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने ब्लैक फंगस की दवाइयों का उत्पादन बढ़ाने की बात भी कही। बता दें कि शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के पंडित राजन मिश्र कोविड अस्पताल की समीक्षा करते हुए ब्लैक फंगस को एक नई चुनौती बताया है।

Union Health Minister Dr. Harsh Vardhan holds a review meeting of corona virus through video conferencing kpa
Author
New Delhi, First Published May 21, 2021, 3:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि ब्लैक फंगस के केस देश में जगह-जगह आ रहे हैं। सरकार और विशेषज्ञों के माध्यम से सभी संबंधित जानकारियां दी जा रही हैं। इसकी दवाई के उत्पादन को बढ़ाने के भी प्रयास किए जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति और वैक्सीनेशन पर 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे थे।

वैक्सीनेशन की रफ्तार पर चिंता
डॉ. हर्षवर्धन ने चिंता जताई कि पिछले कुछ दिनों में हमने देखा है​ कि देश में​ जिन लोगों को वैक्सीन लग रही है, उसमें कमी आई है। हमें इसे बढ़ाना होगा। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 20,61,683 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 32,44,17,870 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। वहीं, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 14,82,754 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 19,18,79,503 हुआ। 

ब्लैक फंगस बना बड़ी चिंता
कोरोना के मरीजों में ब्लैक फंगस एक नई चिंता बनकर सामने आया है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के पंडित राजन मिश्र कोविड अस्पताल की समीक्षा करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ हमारी इस लड़ाई में अभी इन दिनों ब्लैक फंगस की एक और नई चुनौती भी सामने आई है। इससे निपटने के लिए जरूरी सावधानी और व्यवस्था पर ध्यान देना जरूरी है।

कमलनाथ ने कहा
कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि आज ब्लैक फंगस आ गया। मैंने अख़बार में पढ़ा कि व्हाइट फंगस भी आ रहा है। यह बढ़ता ही जा रहा है और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संतुष्ट हैं। यह गांव-गांव में फैल रहा है। पहले यह चीन के कोरोना के नाम से शुरू हुआ अब यह इंडियन वेरिएंट कोरोना बन गया है।

यह भी पढ़ें-
कोरोना की वजह से जान गवानें वालों को याद कर भावुक हुए पीएम मोदी

कोरोना पर बोले मोदी-अब हमारा नया मंत्र है-जहां बीमार वहीं उपचार, घर-घर जाकर दवाइयां बांटना एक अच्छी पहल


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios