Asianet News HindiAsianet News Hindi

राहुल की तरह अरविंद केजरीवाल भी अर्थशास्त्र के ज्ञान का ढोंग कर रहे और फेल हो रहे: राजीव चंद्रशेखर

श्री चंद्रशेखर ने कहा कि केजरीवाल, आरबीआई द्वारा अनिवार्य बैड लोन प्रोविजनिंग को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। कटाक्ष किया कि वह फिर जैसे राहुल ने कोशिश की और असफल रहे, की तरह फेल हो गए हैं। 

Union Minister Rajeev Chandrashekhar takes on Delhi CM Arvind Kejriwal over freebies politics and loan waivers, DVG
Author
New Delhi, First Published Aug 12, 2022, 8:56 PM IST

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने रेवड़ी कल्चर पर अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल का फ्रीबी अर्थशास्त्र, आमजन को कर्ज में डूबा देगा। ऐसे फ्रीबी अर्थशास्त्र का अंत जनता के सड़कों पर उतरने के बाद ही होता है। उन्होंने केजरीवाल की तुलना राहुल गांधी से करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल, राहुल गांधी की तरह अर्थशास्त्र का ज्ञान होने का ढोंग कर रहे हैं। 

 

आरबीआई के नियमों को गलत ढ़ंग से बता रहे केजरीवाल

श्री चंद्रशेखर ने कहा कि केजरीवाल, आरबीआई द्वारा अनिवार्य बैड लोन प्रोविजनिंग को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। कटाक्ष किया कि वह फिर जैसे राहुल ने कोशिश की और असफल रहे, की तरह फेल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल,  आरबीआई द्वारा अनिवार्य ऋण प्रावधान को "ऋण माफी" के रूप में चिह्नित करने के लिए झूठ का सहारा ले रहे हैं। श्री चंद्रशेखर ने कहा कि बैड लोन प्रोविजनिंग आरबीआई द्वारा अनिवार्य है और सभी बैंकों को इसका पालन करना चाहिए।

सीएजी रिपोर्ट खोल रही है केजरीवाल की पोल

श्री चंद्रशेखर ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के झूठ की पोल सीएजी रिपोर्ट में ही दिख रही है। दिल्ली सरकार ने माना है कि केंद्र सरकार की मदद से सबकुछ चल रहा है लेकिन उसे वह अपनी उपलब्धि बता रहे हैं। अगर केंद्र सरकार धन देना बंद कर दे तो राज्य सरकार की पोल खुल जाएगी। न पेंशन देने के लिए पैसे होंगे न राशन न लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए कोई धन बचेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार, केंद्र के पैसों का दुरुपयोग कर रही है। भ्रष्टाचार के आंकड़ में यह सरकार डूबी है और गलत तरीके से लोगों को बरगला रही है। 

क्या कहा केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर?

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि राहुल की तरह, ArvindKejriwal अपनी आर्थिक प्रतिभा का ढोंग करने की बहुत कोशिश कर रहा है - लेकिन उसके फ्रीबी अर्थशास्त्रियों की वास्तविकता यह है कि वह अपने RevdiEconomics को वित्तपोषित करने के लिए नागरिकों को कर्ज में डूबो रहे। इस प्रकार के वूडू अर्थशास्त्र का अंत नागरिकों के सड़क पर उतरने के बाद होगा। 

अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा था?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने केंद्र सरकार पर अमीरों को फायदा पहुंचाने के लिए आम लोगों पर टैक्स थोपने का आरोप लगाया था। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व वाली सरकार जनता पर अधिक से अधिक टैक्स थोप रही है लेकिन अमीरों के लिए इसे माफ कर रही है। 

यह भी पढ़ें:

Har Ghar Tiranga: तस्वीरों में देखिए कैसे बच्चों में रम गए मोदी, सबको अपने हाथों से दिया तिरंगा

नीतीश कुमार को समर्थन देने के बाद तेजस्वी का बड़ा आरोप- गठबंधन वाली पार्टी को खत्म कर देती है BJP

जेपी के चेलों की फिर एकसाथ आने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है, यूं ही नीतीश-लालू की पार्टी की नहीं बढ़ी नजदीकियां

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios