Asianet News Hindi

Covid 19: कोरोना के हालात पर राज्यपालों के साथ चर्चा करेंगे पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति भी होंगे शामिल

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महामारी के चलते बिगड़ते हालातों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सभी राज्यपालों के साथ बैठक करने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी शामिल होंगे। हालांकि, भारतीय संविधान के मुताबिक, प्रधानमंत्री सीधे तौर पर राज्यपालों के साथ बैठक नहीं बुला सकते। हालांकि, राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति बैठक के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। 

Vice President Venkaiah Naidu PM Modi to interact with governors over corona virus KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 14, 2021, 4:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महामारी के चलते बिगड़ते हालातों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सभी राज्यपालों के साथ बैठक करने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी शामिल होंगे। हालांकि, भारतीय संविधान के मुताबिक, प्रधानमंत्री सीधे तौर पर राज्यपालों के साथ बैठक नहीं बुला सकते। हालांकि, राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति बैठक के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। 

देश में पिछले 24 घंटे में 1.84 लाख केस सामने आए हैं। वहीं, 1027 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। ऐसे में कोरोना की स्थिति और वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी की उपराष्ट्रपति और राज्यपालों के साथ यह बैठक है। 

शाम 6 बजे होगी बैठक
कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए इस बैठक को करने का फैसला किया गया है। इस बैठक में पीएम मोदी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्यपालों की भूमिका पर चर्चा कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि यह बैठक शाम 6 बजे होगी। सूत्रों के मुताबिक, राज्यपालों का काम राष्ट्रपति के प्रतिनिधियों और राज्य के मुख्यमंत्रियों के बीच साझेदारी को बेहतर बनाने का होगा। 

देश में कोरोना की स्थिति
भारत में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1 लाख 85 हजार 104 नए मामले सामने आए हैं। एक दिन में 82,231 ठीक भी हुए, लेकिन 1027 लोगों की जान भी चली गई। पिछले 3 दिन में 5 लाख नए केस मिले हैं। अब तक कुल 11.43 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है।

भारत में अब तक 1.37 करोड़ केस सामने आए हैं। इनमें से 1.23 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 1.7 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। अगर दुनियाभर की बात करें, तो अब तक 13.7 करोड़ केस आ चुके हैं। इनमें 7.82 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 29.6 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios