Asianet News Hindi

वाम से था कभी प्यार, TMC से 'पॉलिटिक्स' अब 70 की उम्र में भाजपा बनी 'स्वर्ग से सुंदर'

पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव इस बार राजनीति की दशा-दिशा बदलने को तैयार हैं। जो कभी नहीं हुआ, वो इस बार के चुनाव में देखने को मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 मार्च को कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड मैदान में विशाल चुनावी सभा लेंगे। मोदी का स्वागत मिथुन दा करेंगे।

West Bengal election, Mithun Chakraborty will join BJP during Modi rally kpa
Author
Kolkata, First Published Mar 5, 2021, 5:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल. पॉलिटिक्स वक्त के साथ बदलती है। अब पश्चिम बंगाल में ही देख लीजिए! तृणमूल कांग्रेस के कई विधायक-मंत्री और सांसद 'भाजपाई' हो गए हैं। बंगाल की पॉलिटिक्स में फिल्म अभिनेता, क्रिकेटर और अन्य कलाकार एक अलग रंग भरते हैं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भाजपा में शामिल होंगे। वे 7 मार्च को कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशाल रैली का आकर्षण होंगे।

पहले वाम, फिर TMC और अब भाजपा...
बॉलीवुड के अलावा बंगाली, उड़िया, भोजपुरी, तेलुगु और पंजाब आदि में 350 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके मिथुन दा 70 साल की उम्र में भी एक्टिव हैं। 16 जून, 1950 को बारीसाल या बरिसल(बांग्लादेश) में जन्मे मिथुन दा ने दो शादियां कीं। पहली श्रीदेवी और दूसरी योगिता बाली। दिलचस्प बात यह है कि मिथुन दा बंगाल की दोनों प्रमुख पार्टियों वाम और तृणमूल कांग्रेस से जुड़े रहे। अब उन्हें भाजपा स्वर्ग से सुंदर(1986 में इस नाम से एक फिल्म आई थी, जिसमें मिथुन दा थे।) दिखाई दे रही है।

मिथुन दा अप्रैल, 2014 से दिसंबर, 2016 तक TMC से राज्यसभा सदस्य रहे। लेकिन लगातार सदन से गैरहाजिर होने से उन्होंने खुद इस्तीफा दे दिया था। अभिनय से पहले मिथुन दा वामपंथी विचारधार के थे। कहा तो यह भी जाता है कि वे नक्सलियों से हमदर्दी रखते थे। वे माकपा (मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी) के भी बेहद करीबी रहे। वाममोर्चा के शासनकाल में परिवहन मंत्री सुभाष चक्रवर्ती से उनकी काफी नजदीकियां रहीं। मिथुन ने उनकी पत्नी रमेला चक्रवर्ती के पक्ष में चुनाव प्रचार भी किया था। 16 फरवरी को मिथुन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ(RSS) प्रमुख मोहन भागवत से मिले थे। तब से उनके भाजपा में आने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

बेटे पर लगा था गंभीर आरोप
5 महीने पहले मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में मिथुन के बेटे महाअक्षय पर शादी का झांसा देकर रेप और अबॉर्शन का केस दर्ज हुआ था। इसमें मिथुन की पत्नी योगिता बाली को भी सह आराेपी बनाया गया था। पीड़िता एक्ट्रेस और मॉडल है। पीड़ित और महाअक्षय 2015 से रिलेशनशिप में थे।

जानें कब चुनाव
बता दें कि बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में  294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

 

यह भी पढ़ें

TMC के टिकट पर MLA का इलेक्शन लड़ रही इस एक्ट्रेस की 3 साल पहले BF से हुई थी जबर्दस्त 'लड़ाई'

बंगाल चुनाव में भाजपा की 'दादागीरी'...7 मार्च को मोदी की सभा में पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं गांगुली और मिथुन

7 मार्च को 'ब्रिगेड परेड ग्राउंड' तय कर देगा, बंगाल में किसकी सरकार, जानिए 1919 से इस ग्राउंड की कहानी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios