Asianet News HindiAsianet News Hindi

नंदीग्राम चुनाव को चुनौती: अब कलकत्ता HC की जस्टिस शंपा सरकार करेंगी 12 अगस्त को सुनवाई

नंदीग्राम से चुनाव हारीं ममता बनर्जी की याचिका पर कलकत्ता हाईकोर्ट 12 अगस्त को सुनवाई करेगी। 7 जुलाई को जस्टिस कौशिक चंदा ने ममता के भाजपा से मिलीभगत के आरोप के बाद खुद को सुनवाई से अलग कर लिया था।
 

West Bengal, Next hearing in Nandigram Assembly constituency recounting petition to be held on 12th August kpa
Author
Kolkata, First Published Jul 14, 2021, 3:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

 

कोलकाता. नंदीग्राम विधानसभा चुनाव में धांधलियों की शिकायत को लेकर ममता बनर्जी की ओर से दायर याचिका पर 12 अगस्त को कलकत्ता हाईकोर्ट सुनवाई करेगा। यह सुनवाई जस्टिस शंपा सरकार करेंगी। 7 जुलाई को जस्टिस कौशिक चंदा ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया था। ममता बनर्जी ने जस्टिस चंदा पर बीजेपी से संपर्क रखने का आरोप लगाया था। हालांकि इस के बाद हाईकोर्ट ने ममता पर 5 लाख का जुर्माना लगाया था। 

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जबर्दस्त प्रदर्शन करके सरकार बनाने वालीं ममता बनर्जी नंदीग्राम से अपनी हार को पचा नहीं पा रही हैं। चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए उन्होंने कलकत्ता हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर रखी है।

ममता के वकील ने भी पक्षपात का आरोप लगाया था
बता दें कि इस मामले में पहले 7 जुलाई को हाईकोर्ट सुनवाई करने वाली थी। इससे पहले ममता के वकील अभिषेक सिंघवी ने अपनी दलीलें पेश की थीं। इसके बाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। सिंघवी ने आरोप लगाया था कि सुनवाई में पक्षपात हो सकता है। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया था कि जस्टिस चंदा के भाजपा नेताओं से संपर्क हैं। इस पूर्वाग्रह के चलते याचिकाकर्ता(ममता) के मन में शंका रहेगी।

यह भी पढ़ें
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल बोले- 70 के दशक में नसबंदी का विरोध नहीं होता तो जनसंख्या कंट्रोल में होती
वैक्सीन V/s पॉलिटिक्स: हेल्थ मिनिस्टर ने ली राज्यों की क्लास-वैक्सीन की लंबी कतारें बता रहींं समस्या क्या है


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios