Asianet News Hindi

बंगाल के आसनसोल में पुलिस कस्टडी में 21 साल के युवक की मौत के बाद हिंसा, चौकी पर पथराव, गाड़ियां फूंकीं

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में पुलिस कस्टडी में 21 साल के एक युवक की मौत के बाद इलाके में हिंसा फैल गई। आक्रोशित लोगों ने पुलिस थाने पर पथराव किया, गाड़ियों को आग लगा दी।

West Bengal , Ruckus after  youth death in Asansol, police accused of beating him up in custody kpa
Author
Kolkata, First Published Jul 6, 2021, 3:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. चुनावी हिंसा से किरकिरी कराने वाली पश्चिम बंगाल की पुलिस एक बार फिर अपनी ड्यूटी ठीक से निभा पाने में नाकाम रही है। आसनसोल में पुलिस कस्टडी में 21 साल के एक युवक की मौत के बाद इलाके में हिंसा फैल गई। हिंसक भीड़ ने पुलिस चौकी पर पथराव किया। पुलिस की गाड़ियों को आग लगा दी।

मामला ठंडा करने 2 पुलिस अधिकारी निलंबित
मामला तूल पकड़ते देखकर बंगाल पुलिस ने अपने 2 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इन्होंने ही आरोपी को गिरफ्तार किया था। आसनसोल-दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त अजय ठाकुर ने यह जानकारी दी।

कस्टडी में प्रताड़ित करने का आरोप
कुल्टी थाना अंतर्गत बराकार चौकी ने सोमवार रात मुहम्मद अरमान नामक युवक को किसी मामले में कस्टडी में लिया था। आरोप है कि कस्टडी में उसे इतना पीटा गया कि मौत हो गई। इसकी खबर जब स्थानीय लोगों को मालूम चली, तो वे उग्र हो उठे। इसके बाद सड़कों पर हिंसा शुरू हो गई। पहले टायर जलाकर रास्ते जाम किए गए और फिर पुलिस को देखकर आगजनी और पथराव। पुलिस ने जैसे-तैसे शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

थाने में कैद रहे पुलिसकर्मी
लोगों की हिंसा का आलम यह था कि पुलिसकर्मियों को खुद को थाने में कैद रखकर अपनी जान बचानी पड़ी। बाद में मौके पर पुलिस फोर्स भेजी गई और उपद्रवियों को खदेड़ा गया।

यह भी पढ़ें
बंगाल में मनाया जाएगा ‘खेला होबे’ दिवस, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया विधानसभा में ऐलान

 

pic.twitter.com/7Z1F9ehn3h

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios