Asianet News Hindi

ओबामा ने राहुल को बताया नर्वस, गिरिराज सिंह ने कहा- देश में बेइज्जती कम होने पर विदेश से करवा लेते हैं

बराक ओबामा ने अपनी नई किताब 'ए प्रॉमिस्ड लैंड' में राहुल गांधी का जिक्र किया है। ओबामा ने लिखा है कि राहुल गांधी में नर्वस क्वालिटी है। जैसे कि वह एक छात्र हों जिसने अपना कोर्सवर्क पूरा किया है और शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उत्सुक हो लेकिन विषय में महारत हासिल नहीं करना चाहते हो। राहुल के जिक्र पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने निशाना साधा है।   
 

When Obama mentioned Rahul in his book A Promised Land kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 13, 2020, 11:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. बराक ओबामा ने अपनी नई किताब 'ए प्रॉमिस्ड लैंड' में राहुल गांधी का जिक्र किया है। ओबामा ने लिखा है कि राहुल गांधी में नर्वस क्वालिटी है। जैसे कि वह एक छात्र हों जिसने अपना कोर्सवर्क पूरा किया है और शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उत्सुक हो लेकिन विषय में महारत हासिल नहीं करना चाहते हो। राहुल के जिक्र पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने निशाना साधा है।   

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, राहुल की जैसे ही देश में बेइज्जती कम होने लगती है वो विदेश से करवा लेते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने लिखा, नर्वस और कम गुणवत्ता वाला। बोलो कौन?'

 

ओबामा कर चुके हैं पीएम मोदी की तारीफ
जहां ओबामा ने राहुल गांधी को नर्वस बताया है। वहीं साल 2015 की बात करें तो ओबामा ने पीएम मोदी की तारीफ की थी। दरअसल, पीएम मोदी को टाइम मैग्जीन ने 2015 में 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया था। तब ओबामा ने टाइम मैग्जीन में लिखे आर्टिकल में मोदी को भारत के रिफॉर्मर इन चीफ बताया था। ओबामा ने लिखा था, गरीबी से लेकर प्रधानमंत्री तक का उनका सफर ऐसा है जिसमें भारत की तरक्की का जोश और संभावनाएं नजर आती हैं।

17 नवंबर को रिलीज होगी किताब
ओबामा की किताब 17 नवंबर को रिलीज होगी। द न्यूयॉर्क टाइम्स ने किताब के कुछ हिस्सों का रिव्यू पब्लिश किया। ओबामा ने इससे पहले कई किताबें लिखी हैं, जिनमें 'ड्रीम्स फ्रॉम माई फादर', 'द ऑडेसिटी ऑफ होप' और 'चेंज वी कैन  बिलीव इन' शामिल हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios