Asianet News HindiAsianet News Hindi

कौन हैं नूपुर शर्मा जिन्हें लेकर मच गया बवाल, जानें क्यों मुस्लिम कट्टरपंथी दे रहे जान से मारने की धमकियां

भाजपा ने प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया है। नूपुर शर्मा पर कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का आरोप है। बता दें कि अब सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाई है।

Who is Nupur Sharma Those whom Muslim fundamentalists are threatening to kill kpg
Author
New Delhi, First Published Jun 5, 2022, 5:32 PM IST

Nupur Sharma Suspended: बीजेपी ने आखिरकार प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी से 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। नूपुर पर कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने का आरोप लगा है, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया है। बीजेपी की केंद्रीय अनुशासन समिति ने नूपुर शर्मा का सस्पेंशन लेटर भी जारी कर दिया है। इसके साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक लेटर जारी करते हुए कहा है कि पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। बता दें कि अब सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाई है।

कौन हैं नूपुर शर्मा : 
नूपुर शर्मा का जन्म 23 अप्रैल, 1985 को नई दिल्ली में हुआ। उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) से पढ़ाई की है। इसके अलावा उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से अर्थशास्त्र (ऑनर्स) में डिग्री ली है। नूपुर ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से एलएलएम भी किया है। नूपुर शर्मा कॉलेज से ही पॉलिटिक्स में एक्टिव रही हैं। वो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के टिकट पर दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (डीयूएसयू) की अध्यक्ष भी बन चुकी हैं। 2015 में नूपुर शर्मा को बीजेपी ने प्रवक्ता बनाया था। 

नूपुर शर्मा पर पैगंबर के अपमान का आरोप : 
बता दें कि 27 मई को ज्ञानवापी मुद्दे पर एक टीवी डिबेट के दौरान नुपूर शर्मा ने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कुछ अपमानजनक कमेंट कर दिया था। बहस के दौरान नूपुर शर्मा ने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्थाओं का मजाक उड़ा रहे हैं। इसके बाद नूपुर शर्मा ने इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया। इस पर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर नूपुर की वीडियो क्लिप शेयर कर पैगंबर का अपमान करने का आरोप लगाया। 

नूपुर शर्मा को मिल रही जान से मारने की धमकियां : 
इसके बाद से ही मुस्लिम कट्टरपंथियों की ओर से उन्हें लगातार रेप करने और जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। यहां तक कि कई शहरों में नूपुर के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। नूपुर का कहना है कि मुझे डर है कि इस्लामी कट्टरपंथी मेरे परिवार और मुझे नुकसान पहुंचा सकते हैं। अगर ऐसा कुछ होता है तो इसका जिम्मेदार मोहम्मद जुबैर होगा। 

ये भी देखें : 

कानपुर हिंसा: भाजपा नेता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी ने किया सस्पेंड

शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा को किया हाउस अरेस्ट, प्रदर्शन की सूचना पर की गई कार्रवाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios