Asianet News HindiAsianet News Hindi

8 अगस्त 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों को बिजनेस में होगी परेशानी, किसे होगा ससुराल से फायदा?

अंक शास्त्र ज्योतिष शास्त्र का ही एक भाग है लेकिन भविष्य की जानकारियाँ देने में दोनों में अलग-अलग तथ्यों का प्रयोग किया जाता है। आजकल अंक शास्त्र की मदद से लोग विशेष रूप से कुछ कामों में अंकों की मदद लेते हैं। अंक ज्योतिष को न्यूमरोलॉजी भी कहा जाता है।

8 August 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
Ujjain, First Published Aug 8, 2022, 5:45 AM IST

उज्जैन. अंक शास्त्र के अनुसार, 8 अगस्त, सोमवार को अंक 1 वाले लोग किसी विवाद में न पड़ें, बिजनेस में अधिक निवेश करने से बचें। अंक 2 वालों का आज किसी से विवाद हो सकता है, इन्हें अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए। अंक 3 वाले दूसरों की निगेटिव बातों पर ध्यान देने की बजाए अपने काम में ही मन लगाएं तो अच्छा रहेगा। अंक 4 वाले किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…
 

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आध्यात्मिक गतिविधियों में समय बीत जाएगा। दूसरों की मदद करने से आध्यात्मिक खुशी मिल सकती है। निजी काम भी शांतिपूर्वक सुलझेंगे। बिना वजह किसी करीबी से विवाद में न पड़ें। हालांकि जल्द ही इस बात का खुलासा हो सकता है। बच्चों को कोई परेशानी होने पर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। व्यापार से जुड़े किसी भी काम में ज्यादा निवेश न करें। पार्टनर की बेचैनी के कारण घर में आपको सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि किसी बड़े सदस्य का मार्गदर्शन और सलाह आज आपके लिए वरदान साबित होगी। कोई जरूरी काम भी समय पर पूरा हो सकता है। किसी मित्र से फोन पर बात करने से भी कोई समस्या हल हो सकती है। खर्च करने के मामले में ज्यादा चुस्त न हों। खुद को नुकसान पहुंचाने के बजाय स्वभाव में कुछ स्वार्थ लाना जरूरी है। किराए से जुड़े मामलों को लेकर वाद-विवाद जैसी स्थिति हो सकती है। व्यापार के लिहाज से स्थितियां वर्तमान में प्रतिकूल हैं। पारिवारिक वातावरण मधुर हो सकता है। सेहत से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानियां हो सकती हैं।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि तनाव से बचने के लिए कुछ समय कलात्मक गतिविधियों में बिताएं। इससे आप सकारात्मक महसूस करेंगे और आपकी योग्यता और कौशल भी सामने आ सकते हैं। घर के किसी जरूरी काम को पूरा करने में भी आपका योगदान रहेगा। बाहरी लोगों को घर में दखल न देने दें। किसी की नकारात्मक टिप्पणियों पर गुस्सा करने के बजाय शांति से समस्या का समाधान खोजें। छात्र अपनी पढ़ाई के बजाय पाठ्येतर गतिविधियों पर भी ध्यान देंगे। व्यावसायिक गतिविधियां सुस्त रह सकती हैं। परिवार के सदस्यों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग में समय व्यतीत हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान खोजने में आपको अधिक आसानी हो सकती है। पुराने मतभेद भी आज सुलझ सकते हैं। आपकी लगन और साहस से किए गए कार्य का सही परिणाम मिल सकता है। महत्वपूर्ण बातों को नियंत्रण में रखें। किसी और पर भरोसा करना हानिकारक हो सकता है। किसी भी निर्णय पर अधिक विचार न करें। नहीं तो समय हाथ से निकल सकता है। आज व्यवसाय से जुड़े कार्यों में किसी बाधा का सामना करना पड़ सकता है। पति-पत्नी को एक-दूसरे के रिश्ते में अहंकार को प्रवेश नहीं करने देना चाहिए। शारीरिक और मानसिक थकान हो सकती है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि यह आत्म-प्रतिबिंब और आत्म-निरीक्षण का समय है। आप अपने कौशल और बुद्धि से किसी भी कार्य में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे। ग्रहों की स्थिति आपको किसी भी स्थिति का समाधान खोजने की शक्ति दे रही है। समय के अनुसार अपना व्यवहार बदलें। किसी बात पर जोर देना उचित नहीं होगा। आर्थिक स्थिति इस समय ठीक नहीं रहेगी। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण डील आज मन को प्रसन्न कर सकती है। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का ठीक से सम्मान करेंगे। इस समय दर्द और माइग्रेन की समस्या परेशान कर सकती है।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि स्थितियां अनुकूल रहेंगी। अपने भविष्य के लक्ष्य के प्रति कड़ी मेहनत और उचित कार्य आपको सफलता दिलाएगा। पारिवारिक और सामाजिक कार्यों में भी आपका दबदबा बना रहेगा। दिन की शुरुआत में कुछ तनाव रहेगा। निवेश गतिविधियों में जल्दबाजी न करें। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें; यह आपके स्वाभिमान पर भी नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। परिवार के सदस्य किसी खास मुद्दे पर साथ मिलकर चर्चा कर सकते हैं। ब्लड प्रेशर और डायबिटीज वाले लोगों को अपना खास ख्याल रखना चाहिए।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी फोन के जरिए मिलेगी। आज अचानक कोई असंभव कार्य पूरा हो सकता है। आध्यात्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको मानसिक राहत मिल सकती है। बाहरी गतिविधियों में ज्यादा समय बर्बाद न करें। ज्यादा चिंता न करें। भावुक और उदार होने के साथ-साथ व्यावहारिक होना भी जरूरी है। ससुराल वालों से मधुर संबंध बनाए रखें। व्यापार के मामले में ग्रहों की स्थिति सामान्य रह सकती है। प्रेम संबंध और प्रगाढ़ हो सकते हैं। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि घर के रख-रखाव के कार्यों में अच्छा समय व्यतीत होगा। वित्त पर भी ध्यान दें। दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपनी मेहनत और काम करने की क्षमता पर भरोसा करें। यह आपको सही परिणाम दे सकता है। लापरवाही और जल्दबाजी में किए गए कार्यों के प्रतिकूल परिणाम हो सकते हैं। इसलिए अपने कार्यों को व्यवस्थित और सोच-समझकर पूरा करने का प्रयास करें। छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति अधिक गंभीर होना चाहिए। व्यापार में वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान देना उचित रहेगा। पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य बना रह सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको फोन या ईमेल के माध्यम से एक महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी, जो बहुत फायदेमंद साबित होगी। वित्तीय योजनाओं को पूरा करने का समय सही है। यदि किसी रिश्तेदार के साथ वाद-विवाद चल रहा है, तो उसे सुलझाने का समय सही है। इस समय भावुकता की जगह व्यावहारिक और समझदारी से काम लेना चाहिए। नहीं तो भावनाओं में बहकर आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आमदनी के साथ-साथ खर्च भी बढ़ सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। पति-पत्नी के बीच भावनात्मक और भरोसेमंद संबंध प्रगाढ़ होंगे। वर्तमान परिवेश के कारण मन में नकारात्मकता रहेगी।

ये भी पढ़ें-

महिलाएं जब ये 7 काम करें तो पुरुषों को उनकी ओर नहीं देखना चाहिए


Sawan 2022: कब है सावन का अंतिम प्रदोष व्रत? हाथ से चूक न जाए शिव पूजा का ये मौका

Bahula Chaturthi 2022: किस दिन किया जाएगा बहुला चतुर्थी व्रत? जानिए तारीख और पूजा विधि
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios