Asianet News Hindi

WHO के बाद ओलंपिक कमेटी ने भी की PM मोदी की तारीफ, IOC प्रेसिडेंट थॉमस बाक ने कहा शुक्रिया

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीत देश के प्रधानमंत्री विदेशों में तारीफ बटोर रहे हैं। पहले WHO ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि उन्होंने समय से पहले पूरे देश को लॉकडाउन किया और इसी वजह से भारत में कोरोना का संक्रमण बाकी देशों की तुलना में काफी धीमी गति से फैल रहा है। इसके बाद ओलंपिक कमेटी ने भी भारतीय प्रधानमंत्री को शुक्रिया कहा है। 

After WHO, Olympic Committee also praised PM Modi, IOC President Thomas Bak said thank you kpb
Author
New Delhi, First Published Apr 4, 2020, 10:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीत देश के प्रधानमंत्री विदेशों में तारीफ बटोर रहे हैं। पहले WHO ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि उन्होंने समय से पहले पूरे देश को लॉकडाउन किया और इसी वजह से भारत में कोरोना का संक्रमण बाकी देशों की तुलना में काफी धीमी गति से फैल रहा है। इसके बाद ओलंपिक कमेटी ने भी भारतीय प्रधानमंत्री को शुक्रिया कहा है। दरअसल कोरोना वायरस के चलते ओलंपिक समिति को टोक्यो ओलंपिक एक साल के लिए स्थगित करने पड़े हैं और भारतीय प्रधानमंत्री ने इसमें उनका पूरा साथ देने की बात कही है, जिसके बाद अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक ने भी उनका शुक्रिया अदा किया है। 

11 हजार से ज्यादा खिलाड़ियों के लिए फिर से करने होंगे कई इंतजाम
ओलंपिक को साल भर के लिए टालने का फैसला आसान नहीं था। टोक्यो में खेलों के इस महाकुंभ के लिए सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थी। इसी वजह एलंपिक समिति शुरुआत में इसको टालने के लिए राजी नहीं थी, पर कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के कारण उसे यह कदम उठाना पड़ा। ओलंपिक में 200 से ज्यादा देशों के खिलाड़ी भाग लेते हैं, जिनकी संख्या 11 हजार से ज्यादा होती है। इन खिलाड़ियों के लिए बेड से लेकर खाने पीने और प्रैक्टिस करने के इंतजाम भी करने पड़ते हैं। ऐसे में ओलंपिक टलने के बाद भारतीय प्रधानमंत्री ने ओलंपिक समिति को जो समर्थन दिया है, उसके लिए थॉमस बाक ने उन्हें धन्यवाद कहा है। 

चिट्ठी लिखकर कहा शुक्रिया 
IOC ने चिट्ठी लिखकर कहा कि जी-20 देशों की बैठक में भारतीय प्रधानमंत्री ने उन्हें जो समर्थन दिया है, उसके लिए वो उनके आभारी हैं। कोरोना के चलते यह सम्मेलन भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुआ था। ओलंपिक समिति की तरफ से भेजी गई चिट्ठी में बाक ने लिखा "कोरोना वायरस को रोकने में योगदान देने के लिए अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की सराहना करते हुए जी-20 नेताओं के सम्मेलन में व्यक्त टोक्यो ओलंपिक खेल 2020 को दिए गए आपके समर्थन के लिए मेरा तहे दिल से आभार स्वीकार करें।" 

खेलों के साथ हमेशा जुड़े रहे हैं भारतीय प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमेशा ही खेलों के साथ जुड़े रहे हैं। साइना नेहवाल से लेकर पीवी सिंधू और भारतीय क्रिकेट टीम तक, जीत के बाद सभी को प्रधानमंत्री की तरफ से बधाई संदेश मिलते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने द्रविड़ और लक्ष्मण की ऐतिहासिक पारी का उदाहरण देकर बोर्ड परीक्षा देने वाले बच्चों की हौसला आफजाई की थी। इसके बाद कोरोना वायरस के खिलाफ लॉकडाउन के समर्थन में भी उन्होंने कई बड़े खिलाड़ियों से बात की और लोगों को खिलाड़ियों के जरिए लॉकडाउन का महत्व समझाने की कोशिश की। यही वजह है कि गौतम गंभीर और साइना नेहवाल जैसे खिलाड़ी भाजपा का सदस्य बन चुके हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios