Asianet News HindiAsianet News Hindi

Australian Open: बिना टीकाकरण वाले खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी एंट्री, कई खिलाड़ियों ने दिया समर्थन

दुनिया की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी एशले बार्टी (Ashleigh Barty) ने बिना टीकाकरण वाले खिलाड़ियों को एंट्री न देने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों के फैसले का समर्थन किया है। 

Australian Open: Players without vaccination will not get entry, many players supported-mjs
Author
Australia, First Published Jan 4, 2022, 2:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: बिना टीकाकरण वाले खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Australian Open Tennis Tournament) में एंट्री न देने के फैसले का कई खिलाड़ियों ने समर्थन किया है। ऑस्ट्रेलियन ओपन ने कई खिलाड़ियों द्वारा अपने वैक्सीनेशन रिपोर्ट साझा नहीं करने पर यह निर्णय लिया है। 

एश्ले बार्टी ने भी किया समर्थन 

महिला एकल वर्ग में दुनिया की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी एशले बार्टी (Ashleigh Barty) ने बिना टीकाकरण वाले खिलाड़ियों को एंट्री न देने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों के फैसले का समर्थन किया है। 25 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी ने कहा, "यह मेरे लिए एक मुश्किल है, क्योंकि यह मेरा निर्णय नहीं है। हम उन लोगों पर भरोसा करते हैं जो ये निर्णय ले रहे हैं। उनके पास सही जानकारी है।"

2019 की फ्रेंच ओपन विजेता बार्टी ने कहा, "जब मैं कोर्ट पर होती हूं तो मैं अपने विरोधी खिलाड़ी के बारे में सोचती हूं न कि उनके मेडिकल इतिहास के बारे में। मुझे उन खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने में कोई समस्या नहीं है, जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है।" 

नोवाक जोकोविच के खेलने पर संशय बरकरार 

नोवाक जोकोविच के इस आयोजन में खेलने की संभावनाओं पर संदेह अभी भी बरकरार है। टूर्नामेंट के आयोजकों के फैसले के बाद बार्टी का समर्थन आया कि ग्रैंड स्लैम में प्रतिस्पर्धा करने के इच्छुक खिलाड़ियों को टीकाकरण का प्रमाण दिखाना होगा। 

हालांकि, जोकोविच ने अपने टीकाकरण की स्थिति को प्रकट करने से बार-बार इनकार किया है, जिससे टेनिस जगत के कई लोगों को लगता है कि वह 2021 में जीते गए खिताब को बचाने में असमर्थ होंगे। ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले कई खिलाड़ियों ने अपने विचार साझा किए हैं, जिनमें बार्टी शामिल हैं। वैसे आशंका व्यक्त की जा रही है कि कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन के सफल आयोजन पर संदेह है। कोरोना के कारण कई खेल प्रतियोगिताएं पहले ही प्रभावित हो चुकी हैं। ऑस्ट्रेलिया के कई राज्यों में हाल के दिनों में कोरोना के कई मामले सामने आ चुके हैं।   

यह भी पढ़ें: 

इस राज्य के खेल मंत्री को मिली रणजी टीम में जगह, इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं क्रिकेट

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर का अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लेकर बड़ा बयान

IPL 2022 Update: पुणे सुपरजाएंट्स ने अपने ऑफिशियल इंस्टा अकाउंट का नाम बदला, लखनऊ के नाम से मिली नई पहचान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios