Asianet News HindiAsianet News Hindi

Saina Nehwal के पिता भी Siddharth के बयान से नाराज, कहा- "उन्हें खुलकर सामने आकर माफी मांगनी चाहिए"

साइना के पिता हरवीर सिंह नेहवाल (Harvir Singh Nehwal) ने फिल्म एक्टर सिद्धार्थ (Siddharth) के साइना नेहवाल (Saina Nehwal) को लेकर दिए गए बयान की आलोचना की है।

badminton star Saina's father Harvir Singh Nehwal criticized actor Siddharth's statement-mjs
Author
Hyderabad, First Published Jan 11, 2022, 2:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल (Saina Nehwal) को लेकर द्विअर्थी कमेंट करने वाले साउथ सिनेमा के स्टार सिद्धार्थ (Siddharth) की चारों ओर निंदा हो रही है। अब इस मामले में साइना के पिता हरवीर सिंह नेहवाल (Harvir Singh Nehwal) का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, "सिनेमा इंडस्ट्री के एक शख्स (एक्टर सिद्धार्थ) ने ट्विटर पर साइना (नेहवाल) के खिलाफ कुछ भद्दी टिप्पणी की है। मैंने उनके बयान की निंदा की। उन्हें खुलकर सामने आकर माफी मांगनी चाहिए। हमारा परिवार वाकई बहुत परेशान है। साइना भी नाखुश है।" 

 

 

किरेन रिजिजू भी आए विरोध में 

केंद्रीय मंत्री किरने रिजिजू भी फिल्म एक्टर सिद्धार्थ के विरोध में उतर आए हैं। मंगलवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा, "भारत को गर्व है साइना नेहवाल पर, भारत को एक खेल महाशक्ति बनाने में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए। वह भारत के ओलंपिक पदक विजेता ध्वज होने के अलावा एक दृढ़ देशभक्त हैं। ऐसे प्रतिष्ठित व्यक्तित्व पर घटिया टिप्पणी करना व्यक्ति की नीच मानसिकता को दर्शाता है।" 

 

 

क्या है मामला-

दक्षिण सिनेमा के फिल्म स्टार सिद्धार्थ साइना नेहवाल पर अपने अभद्र कमेंट को लेकर सुर्खियों में हैं। साइना को लेकर सिद्धार्थ ने सोमवार को एक द्विअर्थी ट्वीट किया था। दरअसल, साइना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को लेकर एक पोस्ट की थी। इस पोस्ट में पीएम के पंजाब में सुरक्षा को लेकर हुई चूक पर चिंता व्यक्त की थी। साइना ने पोस्ट के जवाब में सिद्धार्थ ने एक द्विअर्थी जवाब देते हुए उनका सार्वजनिक रूप से अपमान किया। ये विवाद अब लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कई लोग इस मामले में खुलकर साइना का समर्थन कर रहे हैं। 

 

 

सद्गुरु ने सिद्धार्थ को लताड़ा 

ईशा फाउंडेशन के संस्थापक व आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव (Sadhguru Jaggi Vasudev) ने फिल्म एक्टर सिद्धार्थ के साइना नेहवाल (Saina Nehwal) को लेकर दिए गए बयान की सोशल मीडिया पर आलोचना की है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, "साइना नेहवाल देश का गौरव हैं। सबसे अरुचिकर और घिनौना, हम सार्वजनिक बहस को कहां ले जा रहे हैं।" सद्गुरु की पोस्ट से साफ जाहिर है कि वे सिद्धार्थ के इस व्यवहार के खासे नाराज हैं। सद्गुरु कभी सार्वजनिक रूप से किसी मामले की आलोचना नहीं करते हैं। 

 

 

सुरेश रैना ने भी की निंदा 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य सुरेश रैना (Suresh Raina) ने इस मामले में कहा, "खिलाड़ी देश के लिए अपना पसीना और खून बहाते हैं। हमारे गौरव और स्पोर्ट्स आइकन साइना के खिलाफ इस तरह के लूज लैंग्वेज का इस्तेमाल होते देखना बेहद दु:खद है। एक भारतीय खिलाड़ी के रूप में और एक इंसान के रूप में, मैं साइना के साथ खड़ा हूं और ट्वीट में घृणित भाषा की निंदा करता हूं।" 

महिला आयोग ने किया नोटिस, केंद्रीय मंत्री ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने सिद्धार्थ को नोटिस भेजा है। आयोग ने सिद्धार्थ पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सायना नेहवाल का समर्थन करते हुए कहा - जो लोग ऑनलाइन कानूनों का उल्लंघन करते हैं, उन्हें परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने सायना की तारीफ करते हुए कहा - जब बेकार के लोग नीचे गिरते हैं तो असली चैंपियन और ऊपर उठते हैं। आपका यह गुण हमेशा बना रहे। 

badminton star Saina's father Harvir Singh Nehwal criticized actor Siddharth's statement-mjs

सिद्धार्थ ने दी सफाई

एक्टर सिद्धार्थ ने आलोचना झेलने के बाद सफाई दी है। लेकिन वह लगातार ट्रोल हो रहे हैं जिसे देखते हुए वे बैकफुट पर आ गए हैं। सिद्धार्थ ने सफाई भी दी और कहा, "मेरे शब्दों को गलत तरीके से लिया जा रहा है, किसी का भी अपमान करने की कोशिश नहीं की गई है।" 

आईटी एक्ट के तहत होगी एफआईआर 

सिद्धार्थ की इस हरकत पर राष्ट्रीय महिला आयोग भी सख्ती के मूड में है। आयोग ने सिद्धार्थ को नोटिस  भेजा है। सिद्धार्थ के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत एफआईआर (FIR) दर्ज करने को कहा गया है।  महिला आयोग ने ट्विटर को इस ट्वीट को हटाने के लिए और एक्शन लेने के लिए कहा है। महिला आयोग के आदेश के बाद सिद्धार्थ का ट्वीट हटा दिया गया है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने मुंबई पुलिस और ट्विटर से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।  

badminton star Saina's father Harvir Singh Nehwal criticized actor Siddharth's statement-mjs

पीएम की सुरक्षा में पंजाब में हुई चूक का है मामला

5 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी को पंजाब के बठिंडा से हुसैनीवाला स्थित शहीद स्मारक जाना था। हेलिकॉप्टर के लिए मौसम सही नहीं होने की वजह से उन्होंने सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया। वह शहीद स्मारक से 30 किमी दूर थे, कि एक ओवरब्रिज पर उनके काफिले के आगे किसान प्रदर्शनकारी आ गए। इस बीच प्रधानमंत्री का काफिला 15 से 20 मिनट रुका रहा और फिर उसे वापस लौटना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: 

Saina Nehwal का अपमान करने वाले Siddharth को Sadhguru ने लताड़ा, कहा- हम सार्वजनिक बहस को कहां ले जा रहे हैं

Saina Nehwal पर कमेंट कर फंसे सिद्धार्थ, Suresh Raina बोले-ऐसे कमेंट दु:खद, Sadguru ने कहा: कहां जा रहे हम

Chris Morris Retirement: IPL इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios