Asianet News Hindi

Euro2020: सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई हुई स्पेन और इटली की टीम, इस दिन होगा महामुकाबला

यूरो 2020 के पहले क्वार्टरफाइनल में स्पेन ने शुक्रवार को रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में स्विट्जरलैंड को हरा दिया। दूसरे क्वार्टर फाइनल में इटली ने बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में एंट्री की। अब दोनों टीमों का मुकाबला  7 जुलाई, 2021 को सेमीफाइनल्स में होगा।

Euro 2020 : Italy defeat Belgium 2-1,  Set Up Semi-Final Clash Against Spain on 7th july dva
Author
Europe, First Published Jul 3, 2021, 8:08 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : यूरो कप 2020 (UEFA Euro 2020) अब अपने अंतिम दौर में पहुंचता जा रहा है। शुक्रवार को हुए मैच में सेमीफाइनल्स के लिए 2 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। पहला मैच स्पेन और स्विट्जरलैंड (Spain vs Switzerland) के बीच हुआ और स्पेन की टीम ने पेनाल्टी शूटआउट की मदद से स्विट्जरलैंड को 3-1 से हराकर यूरो 2020 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। वहीं, इटली ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेल्जियम को 2-1 से हराकर यूरो 2020 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। अब दोनों टीमों का मुकाबला सेमीफाइनल्स में होगा।

पहला मैच स्पेन बनाम स्विट्जरलैंड
मैच की शुरुआत में ही 7वें मिनट में स्पेन के डेनिज जकारिया के एक गोल ने स्पेन को बढ़त दिला दी। इसके बाद 67वें मिनट में जेरदान शाकिर ने स्विस के लिए गोल कर स्कोर 1-1 से बराबरी पर किया। दोनों टीमें 90 मिनट के अंत में एक-दूसरे से आगे निकलने में विफल रहीं और एक्स्ट्रा टाइम के साथ, मैच पेनल्टी में चला गया और स्पेन विजेता बन गया। गोलकीपर उनाई साइमन टीम के हीरो रहे,उन्होंने स्पेन के लिए गोल दागकर सेमीफाइनल में उसकी एंट्री करवाई।

दूसरा मैच इटली बनाम बेल्जियम 
वहीं, दूसरी ओर इटली शुक्रवार को बेल्जियम (Italy vs Belgium) पर 2-1 से जीत के साथ यूरो 2020 सेमीफाइनल में पहुंच गया। इटली के लिए लोरेंजो इंसिग्ने और निकोलो बरेला ने जीत दर्ज की। सबसे पहले बरेला ने खेल का पहला गोल 32वें मिनट में किया, इससे बाद इंसिग्ने ने हाफ-टाइम के लिए बचे मिनटों में बढ़त को दोगुना कर दिया। 

इस दिन होगा सेमीफाइनल्स का महामुकाबला
यूरो 2020 के पहले क्वार्टरफाइनल में स्पेन ने शुक्रवार को रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में स्विट्जरलैंड को हरा दिया। दूसरे क्वार्टर फाइनल में  शुक्रवार को म्यूनिख में इटली ने बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में एंट्री की। स्पेन और इटली अब यूरो 2020 के पहले सेमीफाइनल में 7 जुलाई, 2021 को लंदन में भिड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- हरभजन के लिए खास है ये महीना: खुद के जन्मदिन साथ बेटी भी इसी महीने हुई थी पैदा, इसी मंथ बनेंगे दूसरी बार पिता

Tokyo2020: ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भारत की पहली महिला तैराक बनीं माना पटेल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios