Asianet News Hindi

Euro2020: जर्मनी को 2-0 से हराकर इंग्लैंड के बनाई क्वार्टर फाइनल्स में जगह, शनिवार को यूक्रेन से होगा मुकाबला

यूरो कप 2020 में मंगलवार को खेले गए मैच में इंग्लैंड ने जर्मनी को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं,  यूक्रेन ने भी एक्स्ट्रा समय के बाद स्वीडन को 2-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री की है। अब शनिवार को इंग्लैंड और यूक्रेन क्वार्टर फाइनल में आमने-सामने होंगी।

Euro2020 : England beat Germany by 2-0 to reach quarter-finals, Sterling and Kane shine hit the winning goals dva
Author
Europe, First Published Jun 30, 2021, 7:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : यूरो कप 2020 (Euro 2020) में अब टीमें एक-दूसरे को पछाड़ कर क्वार्टर फाइनल्स के लिए सिलेक्ट हो रही हैं। मंगलवार को जर्मनी और इंग्लैंड (England vs Germany) के बीच खेले गए मैच में इंग्लैंड ने जर्मनी को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। लंदन के वेम्बली स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में रहीम स्टर्लिंग और कप्तान हैरी कैन के दूसरे हाफ में अपनी टीम के लिए शानदार गोल किए और इंग्लैंड को जीत दिलाई। वहीं, दो बार की चैंपियन रही जर्मनी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

11 मिनट के अंदर दागे 2 गोल
यूरो 2020 के राउंड ऑफ 16 के इस मैच में पहले हाफ में दोनों टीमों ने काफी कोशिश की लेकिन गोल नहीं कर पाई। मौके मिले लेकिन दोनों गोलकीपरों ने कोई गोल नहीं होने दिया। इसके बाद सेकेंड हॉफ में इंग्लैंड के स्टर्लिंग ने मैच के 75वें मिनट में गोल किया। वहीं केन ने 86वें मिनट में हेडर से गोल कर अपनी टीम को जीत दिलाई। बता दें कि अभी तक के टूर्नामेंट में पहली बार इंग्लैंड ने 1 से ज्यादा गोल किए थे। लेकिन इस बार 2 गोल करके शानदार जीत दर्ज की।

25 साल बाद यूरो कप की हार का बदला
जर्मनी ने 1970, 1990 और 2010 विश्व कप से इंग्लैंड को बाहर कर दिया गया था। इसके अलावा वेम्बली में यूरो 1996 के सेमीफाइनल में भी जर्मनी ने इंग्लैंड को हराया था। बता दें कि 25 साल पहले यूरो कप में जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल में शूटआउट में गोल न दाग पाने वाले गेरेथ साउथगेट फिलहाल इंग्लैंड टीम के मैनेजर हैं।

इस टीम ने भी बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह
यूरो कप 2020 में मंगलवार को खेले गए अन्य मैच में यूक्रेन ने ग्लासगो में राउंड ऑफ 16 मैच में एक्स्ट्रा समय के बाद स्वीडन को 2-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री की है। 121 वें मिनट में आर्टेम डोवबिक के हेडर ने यूक्रेन को शनिवार को इंग्लैंड के साथ यूरो 2020 क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पहुंचा दिया। अब इंग्लैंड और यूक्रेन क्वार्टर फाइनल में आमने-सामने होंगी।

ये भी पढ़ें- 5 साल बाद होगा T-20 वर्ल्ड कप: ICC ने घोषित की तारीखें, 5 मैदानों में खेले जाएंगे 45 मैच

Euro2020: एक्स्ट्रा टाइम में मिली स्पेन को शानदार जीत, क्रोएशिया को 5-3 हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios