Asianet News Hindi

Euro2020: एक्स्ट्रा टाइम में मिली स्पेन को शानदार जीत, क्रोएशिया को 5-3 हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की

स्‍पेन ने क्रोएशिया को 5-3 से हराकर क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। एक्स्ट्रा टाइम में अल्‍वारो मोराटा और मिकेल ओयारजाबल के गोलों के दम पर स्‍पेन की टीम अंतिम 16 में जगह बनाने में कामयाब रही। 

Euro 2020: Euro Cup: Spain beat Croatia in extra time thriller to reach quarter-finals dva
Author
Europe, First Published Jun 29, 2021, 8:50 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : यूरो कप 2020 (Euro 2020) अपने पूरे शबाब पर है। सोमवार को स्पेन (Spain) ने कोपेनहेगन में चल रहे यूरो कप के मैच में एक्स्ट्रा समय के बाद क्रोएशिया (Croatia) को 5-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल (Quarter-Finals) में जगह बना ली है।  अपने राउंड ऑफ 16 के मैच में स्पेन के अल्वारो मोराट ने 100वें मिनट में गोल करके स्पेन को 4-3 से आगे कर दिया और मिकेल ओयाराजाबल ने 103वें मिनट में एक गोल करके स्पेन को डबल लीड दिलाई। अंतिम कुछ मिनटों में, क्रोएशिया ने कड़ी मेहनत की, लेकिन एक गोल करने में असमर्थ रहा क्योंकि स्पेन ने लाइन पार कर ली।

पहले हाफ में, स्पेन ने एक साथ स्ट्रिंग पास के लिए संघर्ष किया और स्ट्राइकर गोल नहीं कर पाए। स्पेन के गोलकीपर उनाई साइमन पेड्रि के एक बाउंसिंग पास को नियंत्रित भी नहीं कर पाए थे, जिसके कारण क्रोएशिया ने बढ़त बना ली। हालांकि, स्पेन ने गेम में वापसी की, क्योंकि पाब्लो साराबिया ने 38 वें मिनट में एक शानदार गोल किया। दूसरे हाफ में, दोनों टीमों ने 1-1 से खेल शुरू किया, लेकिन 57 वें मिनट में सीजर एजपिलिकुएटा ने स्पेन के लिए अपना पहला गोल किया और टीम ने फिर से बढ़त हासिल कर ली।

क्रोएशिया बराबरी के लिए कड़ी मेहनत करता रहा। हालांकि फेरन टोरेस ने 76वें मिनट में गोल दागकर स्पेन की बढ़त को दोगुना कर दिया।
लेकिन क्रोएशिया ने खेल के अंतिम क्षणों में वापसी की, क्योंकि मिस्लाव ओर्सिक और मारियो पासालिक ने गोल किए और छह गोल (3-3)के साथ ही  के बाद मैच एक्स्ट्रा टाइम  में चला गया।

अतिरिक्त समय में स्पेन ने दो गोल दागकर यूरो कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया और उसने सोमवार को क्रोएशिया को 5-3 से हराया। बता दें कि यूरो 2012 के फाइनल में इटली को हराने के बाद से स्पेन ने कोई बड़ा टूर्नामेंट नॉकआउट मैच नहीं जीता था, लेकिन सोमवार को उसने अपनी जीत का सूखा पूरा किया।

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने पत्नी के साथ शेयर की फोटो, फैन्स ने किए ऐसे कमेंट

श्रीलंका टूर पर पहुंची टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया में शेयर की ऐसी फोटो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios