Asianet News HindiAsianet News Hindi

BWF एथलीट आयोग में फिर से चुनाव के लिए खड़ी होंगी पीवी सिंधु

भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (Badminton World Federation) एथलीट आयोग में फिर से चुनाव लड़ेंगी। यह चुनाव आगामी 17 दिसंबर को होंगे। 

PV Sindhu will stand for re-election to the Badminton World Federation Athletes Commission-mjs
Author
New Delhi, First Published Nov 23, 2021, 4:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (Badminton World Federation) एथलीट आयोग में फिर से चुनाव के लिए खड़ी होंगी। स्पेन में 17 दिसंबर को वर्ल्ड चैंपियनशिप के दौरान ही बीडब्ल्यूएफ (BWF) के चुनाव होंगे। मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु, जो वर्तमान में बाली में इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 इवेंट में खेल रही है, छह पदों के लिए नामांकित नौ उम्मीदवारों में से एक है। 

पहली बार 2017 में चुनी गई थी पीवी सिंधु: 

बीडब्ल्यूएफ की ओर से मंगलवार को जारी बयान में इस बात की जानकारी दी गई। पीवी सिंधु एकमात्र मौजूदा एथलीट आयोग की सदस्य हैं जो फिर से चुनाव के लिए खड़ी हैं। वह पहली बार 2017 में चुनी गई थीं और इस जिम्मेदारी को निभाने वाली छह महिला प्रतिनिधियों में से एक हैं। सिंधु के साथ ही इंडोनेशिया की महिला युगल खिलाड़ी ग्रेसिया पोली भी चुनाव लड़ेंगी, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में गोल्ड मेडल जीता था। 

PV Sindhu will stand for re-election to the Badminton World Federation Athletes Commission-mjs

बीडब्ल्यूएफ की ओर से जारी बयान में ग्रेसिया पोली ने कहा, "मैं अपने साथी खिलाड़ियों को उनके सपनों को हासिल करने में मदद करना चाहती हूं और अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर प्रतिस्पर्धा करने के उनके अनुरोधों के साथ उनकी मदद करना चाहती हूं।" 

आपको बता दें कि स्कॉटलैंड के एडम हॉल, मिस्र के हादिया होस्नी, यूएसए के आइरिस वांग, कोरिया के किम सोयॉन्ग, नीदरलैंड के रॉबिन टेबेलिंग, ईरान के सोरया अघेइहाजियाघा और चीन के झेंग सी वेई अन्य नामांकित एथलीट हैं। एथलीट आयोग का अध्यक्ष नए एथलीट आयोग द्वारा चुना जाता है और वह व्यक्ति बीडब्ल्यूएफ संविधान के तहत आवश्यक पुनरीक्षण प्रक्रिया के बाद बीडब्ल्यूएफ परिषद का सदस्य बन जाता है। सिंधु को इसी साल मई में इंटरनेशनल ओलंपिक समिति के 'बिलीव इन स्पोर्ट्स' अभियान के लिए एथलीट एंबेसडर भी बनाया गया था। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ Test: रहाणे एक महान क्रिकेटर हैं और लय हासिल करने से एक पारी दूर हैं: चेतेश्वर पुजारा

Junior Hockey World Cup 2021: फ्रांस के खिलाफ मैच से अभियान की शुरुआत करेगी गत विजेता भारतीय हॉकी टीम

RCB ने जारी किया म्यूजिक वीडियो, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने दिखाया डांसिंग टैलेंट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios