Asianet News HindiAsianet News Hindi

French Open के फाइनल में पहुंची सात्विक-चिराग की जोड़ी, भारत को बड़ी उम्मीदें

कॉमनवेल्थ गेम्स के चैंपियन सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने चोई सोल ग्यु और किम वोन हो की कोरियाई जोड़ी को सीधे गेम में हराकर फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष युगल फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दुनिया की आठवें नंबर की भारतीय जोड़ी ने आक्रामक खेल दिखाते हुए फाइनल तक का सफर तय किया है।
 

satwik chirag duo enters french open final mda
Author
First Published Oct 29, 2022, 6:37 PM IST

Indians In French Open Final. कॉमनवेल्थ गेम्स के चैंपियन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने चोई सोल ग्यु और किम वोन हो की कोरियाई जोड़ी को सीधे गेम में हराकर फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष युगल फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दुनिया की आठवें नंबर की भारतीय जोड़ी ने आक्रामक खेल दिखाते हुए फाइनल तक का सफर तय किया है। 

भारतीय बैडमिंटन प्लेयर सात्विक साईंराज और चिराग ने अगस्त में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। अब वे इंग्लैंड के बेन लेन और सीन वेंडी और चीनी ताइपे के लू चिंग याओ और यांग पो हान के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ने वाले हैं क्योंकि यह भारतीय जोड़ी फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंच चुकी है। चिराग ने फ्रंट कोर्ट में अथक प्रयास किए जबकि सात्विक ने अपनी धमाकेदार स्मैश को पीछे से छोड़ दिया क्योंकि भारतीयों ने स्टेड पियरे डी क्यूबर्टिन के दौरान शानदार खेल का प्रदर्शन किया। 

सात्विक और चिराग की जोड़ी 2019 सीजन की उपविजेता जोड़ी रही है। वे कभी भी परेशानी में नहीं दिखे क्योंकि उन्होंने शुरुआत से ही चीजों को अपनी पकड़ में बनाए रखा। भारतीय खिलाड़ियों ने विपक्षी प्लेयर्स पर चौतरफा हमला किया और 2-0 से मुकाबले को जीत लिया। एक समय कोरियाई जोड़ी 7-7 की बराबरी पर थी लेकिन सात्विक और चिराग ने वह कर दिखाया जो उनसे अपेक्षा की जा रही थी। ब्रेक के बाद जब कोरियाई खिलाड़ियों ने कुछ कुछ समय साथ बिताया तो उन्होंने अपनी रणनीति तय की और तेज वापसी के इरादे से उतरे लेकिन उनका यह खेल काम नहीं आया। 

भारतीय प्लेयर्स ने गजब का खेल दिखाते हुए आक्रामक गेम प्लान के साथ मुकाबला जारी रखा और कुछ अच्छी पारियां खेली। 3-3 से पिछड़ने के बाद सात्विक और चिराग ने 7-4 की बढ़त महत्वपूर्ण बढ़त बना ली। इसके बावजूद कोरियाई खिलाड़ियों ने हार नहीं मानी और 9-10 से शानदार वापसी की। लेकिन चिराग ने इंटरवल के दौरान कमाल का खेल दिखाया। चिराग ने फ्रंट कोर्ट को कंट्रोल किया ऐर अधिक सतर्क होकर अच्छे शॉट्स खेले। जबकि कोरियाई जोड़ी को 10-15 से पिछड़ना मुश्किल लग रहा था लेकिन भारतीय जोड़ी ने उन्हें कायदे से पछाड़ते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें

पहले ग्लेन फिलिप्स का तूफान फिर किवी बॉलर्स ने बिखेरी गिल्लियां, न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर धमाकेदार जीत
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios