Asianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: 3 देशों के 3 एथलीट हुए कोरोना पॉजिटिव, गिनी ने टोक्यो खेल से नाम वापस लिया

टोक्यो ओलंपिक 2020 अपडेट: वेस्ट अफ्रीकी राज्य के खेल मंत्री ने घोषणा की कि कोविड -19 महामारी के कारण गिनी ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक से अपना नाम वपास ले लिया है। वहीं, 3 देशों के 3 एथलीट कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

Tokyo Olympics 2020: 3 athletes from 3 country Tested covid-19 Positive, Guinea Withdraws from Tokyo Games dva
Author
Tokyo, First Published Jul 22, 2021, 8:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) शुरू होने में 24 घंटे से भी कम समय बचा है, लेकिन कोरोना के बादल अब भी टूर्नामेंट के सिर पर मंढरा रहे हैं। बढ़ती स्वास्थ्य सुरक्षा के बीच बुधवार को  तीन अलग-अलग देशों के तीन एथलीटों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। जिसके चलते तीनों खिलाड़ियों को ओलंपिक से बाहर कर दिया गया। चिली ताइक्वांडो खिलाड़ी फर्नांडा एगुइरे, डच स्केटबोर्डर (Dutch Skateboarder) कैंडी जैकब्स और चेक की टेबल टेनिस खिलाड़ी (Czech Paddler) पावेल सिरुसेक को पॉजिटिव पाए जाने के बाद क्वारंटीन कर लिया गया है। 

इस देश ने लिया टोक्यो से नाम वापस
इन सबके बीच वेस्ट अफ्रीकी राज्य के खेल मंत्री ने घोषणा की कि कोविड -19 महामारी के कारण गिनी ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक से अपना नाम वपास ले लिया है। टोक्यो 2020 की शुरुआत से सिर्फ एक दिन पहले, ओलंपिक से अपनी पूरी टीम को अचानक वापस लेने के गिनी के फैसले से हर कोई हैरान है। लगभग 12 मिलियन लोगों के देश ने चार खेलों में प्रतियोगिता के लिए एक अफ्रीकी खेलों के कांस्य पदक विजेता सहित पांच एथलीटों को भेजने की योजना बनाई थी। लेकिन आखिरी समय में गिनी देश ने अपना नाम वापस ले लिया। 

टॉप शूटर भी हुई संक्रमित
इसके अलावा ब्रिटेन की टॉप-रैंक शूटर एम्बर हिल कोरोना से संक्रमित होने के बाद टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गई है। उन्होंने बुधवार को इसकी घोषणा की। महिलाओं की स्कीट में नंबर 1 एम्बर हिल ने कहा कि उसने टोक्यो के लिए जाने से पहले मंगलवार की रात को कोविड-19 का सकारात्मक परीक्षण किया, और वह बिना किसी लक्षण के आइसोलेट हो गई है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amber x (@amberjohill)

23 वर्षीय हिल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा है कि ब्रोकन (टूटा हुआ) इस दर्द को बताने का एकमात्र तरीका है जिसे मैं अभी महसूस कर रही हूं। बता दें कि इससे पहले ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी जोहाना कोंटा और डैन इवांस ने कोरोना से संक्रमित होने के बाद अपना नाम वापस ले लिया था।

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिकः सबसे उम्रदराज जीवित चैंपियन जिनको डेब्यू के लिए तीन ओलंपिक इंतजार करना पड़ा

ब्रिसबेन को मिली 2032 के ओलंपिक की मेजबानी, तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया में होगा आयोजन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios