Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics का क्रेज: लवलीना का मैच देखने 20 मिनट तक असम विधानसभा की कार्यवाही लेगी ब्रेक

महिला बॉक्सिंग में लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) का सेमीफाइनल मुकाबला सुबह 11 बजे है। पूरा देश उनके लिए दुआएं कर रहा है। इस बीच उनके मैच के दौरान असम विधानसभा (Assam Assembly) की कार्यवाही बुधवार को 20 मिनट के लिए स्थगित की जाएगी।

Tokyo Olympics 2020: Assam Assembly proceedings will be adjourned for 20 minutes to watch Lovlina's semi-finals match
Author
Assam, First Published Aug 4, 2021, 9:05 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन का मैच देखने के लिए असम विधानसभा की कार्यवाही बुधवार को 20 मिनट के लिए स्थगित की जाएगी। बता दें कि लवलीना 4 अगस्त को भारतीय समयानुसार 11 बजे से टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में सेमीफाइनल मुकाबले में तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली (Busenaz Surmeneli) से भिड़ेगी। इससे पहले मंगलवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुवाहाटी के नेहरू स्टेडियम में मिट्टी का दीया जलाया और बॉक्सर के लिए प्रार्थना की थी।

लवलीना बोरगोहेन का मैच देखने के लिए राज्य मंत्री पीयूष हजारिका ने कहा, "असम विधानसभा की कार्यवाही 20 मिनट के लिए स्थगित कर दी जाएगी और सभी विधायक सदन में टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं के वेल्टरवेट सेमीफाइनल में भारत की लवलीना बोरगोहेन और तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली के बीच बॉक्सिंग मैच देखेंगे।"

असम का गौरव हैं लवलीना
मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ओलंपिक खेलों के 125 साल के इतिहास में मेडल हासिल करने वाली पहली असम की महिला हैं। वह आज फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए आज सेमीफाइनल में मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि लवलीना (69 किग्रा) ने सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत को ब्रॉन्ज मेडल तो दिलवा ही दिया है। उन्होंने 4-1 के विभाजन के फैसले से निएन-चिन चेन को हराया था। अब ये मुक्केबाज सिल्वर या गोल्ड की रेस में आगे हैं। 

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics: भारत की एक और शानदार जीत, पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती में रवि दहिया क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Tokyo Olympics 2020: जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने किया कमाल, पहले ही ट्राय में फाइनल के लिए क्वालीफाई

Tokyo Olympics 2020: इस तरह हुआ पीवी सिंधु का स्वागत, खेलमंत्री बोले- वह एक महान खिलाड़ी और स्पोर्ट्स आइकन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios