Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics: पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती में रवि दहिया की शानदार जीत, सेमीफाइनल में बनाई जगह

टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती के 57 किग्रा वर्ग के मुकाबले में भारतीय पहलवान रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने शानदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। 

Tokyo Olympics 2020: Wrestler Ravi Dahiya wins men's Freestyle 57kg wrestling 1/8 Final
Author
Tokyo, First Published Aug 4, 2021, 8:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो 2020 में बुधवार को भारत की बेहतरीन शुरुआत हुई। पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती के 57 किग्रा वर्ग में भारतीय पहलवान ने कमाल करके दिखाया। पहलवान रवि दहिया ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बुल्गारिया के वैलेंटाइनोव जॉर्जी वांगेलोवी (Valentinov Georgi VANGELOV) को 14-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इससे पहले उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अपने विपक्षी कोलंबिया के ऑस्कर एडुआर्डो टाइग्रेरोस (Oscar Eduardo TIGREROS URBANO) को दूसरे ही राउंड में एकतरफा 13-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। 

मैच में रवि ने पहले राउंड में वैलेंटाइनोव को 6-2 से हराया था। दूसरे राउंड में वैलेंटाइनोव ने पलटवार की कोशिश की और 2 अंक बटोरे, लेकिन रवि लगातार प्रहार किया और अंतर को 10 अंक का करते हुए मुकाबला खत्म कर दिया।

अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला कजाखस्तान के नूरिस्लाम सनायव (Nurislam SANAYEV) से होगा।

वहीं, महिला फ्रीस्टाइल कुश्ती के 57 किग्रा वर्ग के 1/8 एलिमिनेशन मुकाबले में भारतीय पहलवान अंशु की शुरुआत खराब रहीं। उन्हें बुल्गारिया की इरीना कुराचकिना (Iryna KURACHKINA) से हार का सामना करना पड़ा। ओलंपिक डेब्यू कर रहीं अंशु पर इरीना ने पहले राउंड से ही बढ़त बना कर रखी और 8-2 से मुकाबला अपने नाम कर लिया। हालांकि, हारने के बावजूद अंशु के पास अब भी कांस्य पदक जीतने का मौका है। यदि बुल्गारिया की पहलवान इरीना फाइनल में पहुंच जाती हैं तो अंशु को रेपचेज राउंड में उतरने का मौका मिलेगा, जो ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेला जाता है।

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020: जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने किया कमाल, पहले ही ट्राय में फाइनल के लिए क्वालीफाई

Tokyo Olympics 2020: इस तरह हुआ पीवी सिंधु का स्वागत, खेलमंत्री बोले- वह एक महान खिलाड़ी और स्पोर्ट्स आइकन

Tokyo Para Olympics के लिए भारत का थीम सांग लांच, यूपी के गीतकार ने बताया किसकी प्रेरणा से मिली सफलता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios