Asianet News HindiAsianet News Hindi

शूटऑफ में जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय तीरंदाज दीपिका, देश को है पदक की उम्मीद

स्टार भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने शुक्रवार को महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में रूसी ओलंपिक समिति (आरओसी) की सेनिया पेरोवा को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
 

Tokyo Olympics 2020 : Deepika Kumari reached into Quarter Finals after defeating Ksenia Perova 6-5 dva
Author
Tokyo, First Published Jul 30, 2021, 6:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में स्टार भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) ने शुक्रवार को यहां युमेनोशिमा पार्क में महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में रूसी ओलंपिक समिति (आरओसी) की सेनिया पेरोवा को हराकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है। इस मैच में दीपिका और सेनिया ने 26-26 से बराबरी करते हुए अंक बांट लिए थे और उसके बाद 5वें सेट में दीपिका 25-28 से हार गई थीं। जिसके चलते अंक बराबर होने से शूटऑफ में जाना पड़ा था। इसके बाद विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ने टोक्यो 2020 ओलंपिक में 1/8 एलिमिनेशन राउंड में केन्सिया को 6-5 से हराया और पदक के लिए एक और कदम आगे बढ़ाया। 

दोनों तीरंदाजों ने मैच में 9 अंक के साथ अच्छी शुरुआत की, लेकिन भारतीय का दूसरा तीर एकदम सही था। पेरोवा, जो उस समय दबाव में थी, उन्होंने 7 अंक हासिल किए। जिसके चलते दीपिका ने 28-25 से दो अंक जुटाए। केन्सिया पेरोवा ने अगले सेट में शानदार वापसी की और 28-27 से जीत हासिल करते हुए बढ़त को 4-2 कर लिया। 

चौथा सेट 26-26 से बराबरी पर खत्म हुआ। रूसी खिलाड़ी ने निर्णायक दौर में अच्छा प्रदर्शन किया और मैच को शूट-ऑफ तक ले गई। केन्सिया ने खराब 7 अंक के साथ शूट-ऑफ की शुरुआत की, जिसका भारतीय ने सही 10 के साथ जवाब दिया और शानदार जीत दर्ज की। अब इस जीत के साथ दीपिका का सामना या तो दक्षिण कोरिया की सैन एन से होगा या फिर क्वार्टर फाइनल में जापान की रेन हयाकावा से होगा।

इससे पहले गुरुवार को, दीपिका के पति अतनु ने साउथ कोरिया के जिनह्येक ओह को हराकर पुरुषों की व्यक्तिगत तीरंदाजी में 1/8 एलिमिनेशन दौर में जगह बनाई। दीपिका 1/16 के एलिमिनेशन में यूएसए की जेनिफर म्यूसिनो-फर्नांडीज को 6-4 से हराया पेरोवा के साथ मैच खेलने आई थी, जहां उन्होंने एक और शानदार जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें- 38 साल की उम्र और 3 बच्चों के बाद भी बहुत फिट है ये खिलाड़ी, बॉक्सिंग रिंग से लेकर किचन तक जीती है ऐसी लाइफ

Asianet Exclusive चैंपियन बॉक्सर मैरीकॉम ने साझा किया दु:ख, बोलीं- किसी की जीत छीन ली जाए तो बहुत खराब लगता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios