Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव की शानदार जीत, रूस के गल्सन बज़ारज़ापोव को दी करारी शिकस्त

Tokyo Olympics 2020: तीरंदाजी में भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव ने रूस के गल्सन बज़ारज़ापोव हराकर राउंड ऑफ 16 में एंट्री पक्की की है। 

Tokyo Olympics 2020: Indian archer Pravin Jadhav beats Russian opponent Galsan Bazarzhapov in men's individual archery dva
Author
Tokyo, First Published Jul 28, 2021, 1:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) का छठवां दिन भारतीय एथलीट के लिए अब तक काफी अच्छा रहा है। एक तरफ इंडियन शटलर पीवी सिंधु ने हांगकांग (चीन) की चेउंग नगन यी को सीधे मुकाबले में हराया और नॉकआउट मुकाबले में एंट्री की है, तो वहीं दूसरी और तीरंदाजी में भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव (Pravin Jadhav) ने रूस के गल्सन बज़ारज़ापोव (Galsan Bazarzhapov) हराकर राउंड ऑफ 16 में एंट्री पक्की की है। 

भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव ने टोक्यो 2020 की पुरुष व्यक्तिगत तीरंदाजी के 1/32 एलिमिनेशन राउंड में अपने विपक्षी और विश्व रैंकिंग में नंबर-2 खिलाड़ी रूस के गल्सन बज़ारज़ापोव  को 6-0 से करारी शिकस्त दी। इस आसान और एकतरफा जीत के साथ वह अगले राउंड में पहुंच गए हैं। प्रवीण ने गल्सन के खिलाफ पहले सेट में 29-27, दूसरे सेट में 28-27 और तीसरे सेट में 28-24 से जीत हासिल की।

इससे पहले तरुणदीप राय 1/16 एलिमिनेशन राउंड में इज़राइल के इताय शेन्नी से 6-4 से हारने के बाद पुरुषों की व्यक्तिगत तीरंदाजी से बाहर हो गए। दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की भारत की मिश्रित टीम शनिवार को क्वार्टर फाइनल में हार गई थी। तीरंदाजी मिश्रित टीम के क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया के एन सैन और किम जे देवक ने भारतीय जोड़ी को 6-2 से हराया।

ये भी पढ़ें- पीवी सिंधु की लगातार बेहतरीन परफॉर्मेंस, हांगकांग (चीन) की चेउंग नगन यी को सीधे मुकाबले में हराया

Tokyo Olympics Big Update: खेलों के बीच कोरोना के 16 और नए मामले दर्ज, 169 पहुंचा पॉजिटिव का आकंड़ा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios