Asianet News Hindi

क्या है टोक्यो ओलंपिक में एथलीटों को दिए गए ‘anti-sex’ बेड की सच्चाई, सोशल मीडिया पर इस तरह उड़ाया जा रहा मजाक

टोक्यो ओलंपिक में खिलाड़ियों के लिए बनाए गए बेड इन दिनों चर्चा में हैं। कहा जा रहा था कि एथलीटों के बीच नजदिकियों को रोकने के लिए कार्डबोर्ड से बने बेड उन्हें दिए गए है। हालांकि, अब इसपर सफाई दी गई है।

Tokyo Olympics 2020: know the truth of Anti sex beds given to athletes in games village dva
Author
Tokyo, First Published Jul 20, 2021, 3:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo Olympics 2020) में 23 जुलाई से होने जा रहे ओलंपिक के लिए जोरों- शोरों से तैयारी चल रही है। सभी एथलीट टोक्यो ओलंपिक विलेज पहुंच चुके हैं। इस बीच एथलीटों के बीच नजदिकियों को रोकने के लिए कार्डबोर्ड से बने बेड दिए गए है। जिन्हें ‘anti-sex’ बेड कहा जा रहा है। ओलंपिक शुरू होने से पहले उसके पलंग विवादों में है। हालांकि इस पर अब सफाई सामने आई है। आयरिश जिमनास्ट रिस मैकलेगन (Rhys McClenghan) ने पलंग के ऊपर छलांग लगाकर इस बात को साबित किया है कि ये पलंग बहुत मजबूत है।

एथलीट ने दिखाई पलंग की मजबूती
‘anti-sex’ बेड पर मचे बवाल के बाद अब एथलीट ने इसका बचाव करना शुरू कर दिया है। हाल ही में आयरिश जिमनास्ट रिस मैकलेगन ने पलंग के ऊपर छलांग लगाई और बताया कि ये पलंग बहुत मजबूत है। इसके साथ ही ओलिंपिक के आधिकारिक टि्वटर अकाउंट पर भी इस खबर को झूठा बताया और खबर से पर्दा हटाने के लिए मैकलेगन का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि पलंग टिकाऊ और मजबूत हैं।

इससे पहले 5000 मीटर में रियो ओलंपिक के सिल्वर मेडल विजेता, पॉल चेलिमो (Paul Chelimo) ने एथलीटों के बीच अंतरंगता से बचने के उद्देश्य से विचित्र स्लीपिंग सेटअप के बारे में मजाकियां अंदाज में ट्वीट किया था और लिखा था कि  कार्डबोर्ड के पलंग इसलिए बनाए गए हैं ताकि खिलाड़ियों के बीच शारीरिक संबंध रोके जा सकें। उन्होंने लिखा था, 'पलंग सिर्फ एक व्यक्ति का भार झेल सकते हैं ताकि खेल से इतर गतिविधियों को टाला जा सके।'

सोशल मीडिया पर आई मीम्स का बाढ़
एथलीट के इन ट्वीट के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई तरह के मीम्स बनाए जा रहे हैं। एक यूजर ने फोटो शेयर कर लिखा- यह बेवकूफ है। वे वयस्क हैं वे अपनी इच्छानुसार जो करना चाहे कर सकते हैं। साथ ही अगर आपको वास्तव में कोविड को फैलने से रोकने के लिए इन सब से गुजरना है तो हमें यह क्यों हो रहा है?

क्या है सच्चाई
बता दें कि ये कार्डबोर्ड का पलंग बहुत ही मजबूत है। टोक्यो ओलिंपिक विलेज के आयोजकों ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की है। इससे पहले जनवरी में निर्माता एयरवीव ने कहा था कि उनका पलंग 200 किलो तक का वजन झेल सकता है, बशर्ते उस पर सिर्फ दो व्यक्ति हों।

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics : भारतीयों के लिए खाने की खास व्यवस्था, छोले भटूरे, टमाटर पनीर, भिंडी की सब्जी की धूम

जब AUS के खिलाफ इस महिला प्लेयर ने ठोक दिए थे 171 रन, 20 चौके और 7 छक्कों की मदद से रचा था इतिहास

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios