Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: रवि के बाद दीपक का जलवा, मेंस 86 किग्रा कुश्ती के सेमी फाइनल में

टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती के 86 किग्रा वर्ग मुकाबले में भारतीय पहलवान दीपक पुनिया (Deepak Punia) ने शानदार जीत दर्ज की और सेमी फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

Tokyo Olympics 2020: Wrestler Deepak Punia Wins in men's 86kg wrestling 1/8 Final
Author
Tokyo, First Published Aug 4, 2021, 9:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो 2020 में बुधवार को भारतीय पहलवान अपना कमाल दिखा रहे हैं। पहले पहलवान रवि दहिया ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बुल्गारिया के वैलेंटाइनोव जॉर्जी वांगेलोवी (Valentinov Georgi VANGELOV) को 14-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इसके बाद पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती के 86 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय पहलवान दीपक पुनिया ने चीन के लिन जुशेन (LIN Zushen) को 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

सेमीफाइनल में दीपक का मुकाबला अमेरिका के मॉरिस डेविड टेलर (Morris David TAYLOR) से होगा, जो सैन मरिनो के पहलवान को क्वार्टर फाइनल में 12-2 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

इससे पहले प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दीपक ने नाइजीरिया के एकरेकेमे अगियोमोर (Ekerekeme AGIOMOR) को एकतरफा हरा दिया। यह मुकाबला भी दूसरे राउंड में ही बीच में रोकना पड़ा और उन्हे विजेता घोषित करना पड़ा। इस मैच में दूसरी वरीयता प्राप्त दीपक ने पहले राउंड में 4-1 से बढ़त बनाई थी। दूसरे राउंड में भी वे शुरुआत से ही हावी रहे और 12-1 से नाइजीरिया के पहलवान पर बढ़त बना ली। इसके बाद खेल को रोककर उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया। इससे पहले रवि दाहिया भी दूसरे राउंड में ही क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गए थे।

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics: भारत की एक और शानदार जीत, पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती में रवि दहिया क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Tokyo Olympics का क्रेज: लवलीना का मैच देखने 20 मिनट तक असम विधानसभा की कार्यवाही लेगी ब्रेक

Tokyo Olympics 2020: जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने किया कमाल, पहले ही ट्राय में फाइनल के लिए क्वालीफाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios