Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Paralympics 2020: मरियप्पन ने जीता सिल्वर तो शरद को मिला ब्रॉन्ज, पीएम मोदी ने दी बधाई

मरियप्पन और शरद दोनों ने अपने पहले अटेंप्ट में ही 1.73 मीटर और 1.77 मीटर की ऊंचाई का सफल जंप किया। शरद 1.86 मीटर पर तीन अटेंप्ट के बाद भी सफल जंप नहीं कर पाए और ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहे।  

tokyo paralympics 2020 mariyappan thangavelu and sharad kumar win medal in high jump, PM Modi congratulated
Author
New Delhi, First Published Aug 31, 2021, 8:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टोक्यो. टोक्यो पैरालिंपक में  भारत के मेडल की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। मंगलवार को भारत के लिए मरियप्पन थंगावेलु (Mariyappan Thangavelu) ने सिल्वर और और शरद कुमार (Sharad Kumar) ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। दोनों ने हाई जंप के T63 इवेंट में मेडल हासिल किया। थंगावेलु का ये दूसरा मेडल है इससे पहले उन्होंने  रियो पैरालिंपिक में भी पदक जीता था।

 

मरियप्पन और शरद दोनों ने अपने पहले अटेंप्ट में ही 1.73 मीटर और 1.77 मीटर की ऊंचाई का सफल जंप किया। भारत के शरद कुमार शुरुआत से लीड में थे। हालांकि शरद 1.86 मीटर पर तीन अटेंप्ट के बाद भी सफल जंप नहीं कर पाए और ब्रॉन्ज मेडल के साथ गोल्ड की रेस से बाहर हो गए। मरियप्पन तीन अटेंप्ट में भी 1.86 मीटर का जंप क्लियर नहीं कर पाए जिस कारण उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। पिछली बार भी रियो ओलिंपिक में भी भारत को हाई जंप में दो मेडल मिले थे। तब मरियप्पन थंगावेलु ने गोल्ड मेडल हासिल किया था। 

इसे भी पढे़ं- Tokyo Paralympics 2020: पीएम मोदी ने दी सिंहराज अधाना को कांस्य पदक जीतने पर बधाई, ट्वीट कर लिखी ये बात


पीएम मोदी ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेडल जीतने पर दोनों खिलाड़ियों को बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टोक्यो में आयोजित पैरालिंपिक खेलों में ऊंची कूद में रजत पदक जीतने पर मरियप्पन थंगावेलु को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा- ऊंची और ऊंची उड़ान! मरियप्पन थंगावेलु निरंतरता और उत्कृष्टता का पर्याय हैं। रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई। भारत को उनकी शानदार उपलब्धि पर गर्व है।

 

 

वहीं, पीएम मोदी ने शरद को बधाई देते हुए कहा-  अदम्य भावना से लैस शरद कुमार ने कांस्य पदक जीतकर हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान ला दी है। उनकी जीवन यात्रा बहुत सारे लोगों को प्रेरित करेगी। उन्हें बधाई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios