Asianet News HindiAsianet News Hindi

शानदार शनिवार: World Athletics U20 Championships में भारत के अमित ने 10,000 मीटर रेस वॉक में जीता सिल्वर मेडल

भारत के अमित खत्री (Amit Khatri) ने World Athletics U20 Championships में पुरुषों की 10,000 मीटर दौड़ में सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने इस रेस में 42 मिनट 17.94 सेकंड का समय लिया।

World Athletics U20 Championships: Indian Athlete Amit Wins Silver In 10000m Race Walk
Author
Mumbai, First Published Aug 21, 2021, 1:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: वर्ल्ड एथलेटिक्स U20 चैंपियनशिप में भारत ने एक और पदक अपने नाम किया। भारत के अमित खत्री ने शनिवार को नैरोबी में पुरुषों की 10,000 मीटर दौड़ में सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने 42 मिनट 17.94 सेकंड के समय के साथ इस रेस को खत्म किया। वह केन्या के गोल्ड मेडल विजेता हेरिस्टोन वान्योनी से पीछे रहे, जिन्होंने 42 मिनट और 10.84 सेंकेंड में यह रेस जीती है। वहीं, स्पेन के पॉल मैकग्राथ ने 42 मिनट और 26.11सेंकेंड के समय के साथ कांस्य पदक जीता है।

भारतीय एथलीट दौड़ के अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा था, लेकिन अंतिम लैप से पहले पानी के ब्रेक के बाद वह दूसरे स्थान पर आ गए। जैसे ही अमित ड्रिंक लेने के लिए रास्ते से हटें, वान्योनी आगे की ओर दौड़ा और दौड़ में एक मजबूत बढ़त बना ली। हालांकि, अमित ने रेस में कमबैक किया और दूसरे नंबर पर इस रेस को खत्म किया।

World Athletics U20 Championships: Indian Athlete Amit Wins Silver In 10000m Race Walk

17 साल के अमित ने इस साल की शुरुआत में 10 किमी दौड़ में एक नया नेशनल अंडर -20 रिकॉर्ड बनाया था, जब उन्होंने 18वें राष्ट्रीय फेडरेशन कप में 40 मिनट और 40.97 सेंकेंड के समय के साथ खिताब जीता था। 

यह मौजूदा U20 चैंपियनशिप में भारत का दूसरा पदक है। इससे पहले, भारत ने 4×400 मीटर मिश्रित रिले स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। वहीं, चैंपियनशिप के अभी तक के इतिहास में अमित का पदक भारत का छठा पदक था। यह चैंपियनशिप में भारत का पहला सिल्वर मेडल है। इससे पहले भारत ने केवल कांस्य पदक ही अपने नाम किए है। 

ये भी पढ़ें- 8 महीने के बच्चे की हार्ट सर्जरी के लिए अपना ओलंपिक मेडल बेचने तक को तैयार हुई एथलीट, दिल को छू लेगी कहानी

Mosaic आर्ट से अनोखे ढंग से दी Tokyo Olympic के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को बधाई, आप भी देखते रह जाएंगे

नीरज चोपड़ा के सामने लड़कियों ने किया 'उड़ें जब जब जुल्फें तेरी' गाने पर डांस, शर्म से लाल हो गए ओलंपिक विजेता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios