Asianet News HindiAsianet News Hindi

U-20 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: शैली सिंह ने रचा इतिहास, लॉन्ग जम्प में जीता सिल्वर मेडल


शैली ने 6.40 मीटर की छलांक के साथ क्वालिफिकेशन राउंड में शीर्ष पर रहकर चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी।

World Athletics U20 Championships: Shaili Singh Wins Silver Medal In Women Long Jump
Author
New Delhi, First Published Aug 22, 2021, 10:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत को एक और मेडल मिला है।  भारत की शैली सिंह ने लॉन्ग जंप इवेंट का सिल्वर मेडल जीता है। शैली भारत की स्टार लॉन्ग जंपर रहीं अंजू बॉबी जॉर्ज की एकेडमी में ट्रेनिंग करती हैं।

 

शैली गोल्ड जीतने के बेहद करीब थी, लेकिन महज एक सेंटी मीटर से  फर्स्ट पोजिशन से चूक गईं।  6.59 मीटर के साथ उन्होंने सिल्वर मेडल जीता। स्वीडन की माजा ने 6.60 मीटर के साथ गोल्ड जीता। नैरोबी में जारी इस चैंपियनशिप में शैली पदक जीतने वाली तीसरी भारतीय खिलाड़ी हैं।

इसे भी पढे़ं- 8 महीने के बच्चे की हार्ट सर्जरी के लिए अपना ओलंपिक मेडल बेचने तक को तैयार हुई एथलीट, दिल को छू लेगी कहानी


शैली की सफलता के पीछे मां का बड़ा हाथ है। उनकी मां कपड़े सिलकर अपना जीवन यापन करती है। बेटी के खेल को जारी रखने के लिए उन्होंने तमाम संघर्षों और आर्थिक दिक्कतों का सामना किया। शैली ने जून में 6.48 मीटर छलांग लगाकर राष्ट्रीय (सीनियर) अंतरराज्यीय चैंपियनशिप जीती थी। वह सिर्फ 1 सेंटी मीटर से स्वर्ण पदक चूक गईं। ओलंपिक गोल्ड मे​डलिस्ट नीरज चोपड़ा ने ट्वीट कर शैली को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी है। 

शैली ने 6.40 मीटर की छलांक के साथ क्वालिफिकेशन राउंड में शीर्ष पर रहकर चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी। फाइनल मुकाबले में वह अपनी तीसरी छलांग में 6.59 मीटर की दूरी तय करने में कामयाब रहीं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios