Asianet News HindiAsianet News Hindi

गलत रिपोर्ट देने के आरोपों के बीच Novak Djokovic ने रखा अपना पक्ष, गलती खुद ने की और जिम्मेदार ठहराया एजेंट को

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने 17 दिसंबर को बच्चों के एक कार्यक्रम का हिस्सा होने और कोविड रिपोर्ट सामने आने के बाद स्पष्टीकरण जारी किया है।

World number one Tennis player Novak Djokovic presented his side in front of the media-mjs
Author
Melbourne VIC, First Published Jan 12, 2022, 4:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने 17 दिसंबर को बच्चों के एक कार्यक्रम का हिस्सा होने और कोविड रिपोर्ट सामने आने के बाद स्पष्टीकरण जारी किया है।

सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा, "मैं ऑस्ट्रेलिया में आने से दो सप्ताह पहले 16 दिसंबर को कोरोना से संक्रमित हो गया था। एक साक्षात्कार दिया था, तब भी मैं कोरोना से संक्रमित था। मेरे एजेंट ने वीजा का आवेदन किया था, जहां एजेंट ने फार्म को गलत भर दिया था।" 

World number one Tennis player Novak Djokovic presented his side in front of the media-mjs

चोरी और सीनाजोरी

उन्होंने कहा, "एजेंट ने एक गलत सूचना दे दी थी जिसे ठीक करने की आवश्यकता है, विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया में मेरी उपस्थिति के बारे में और उन मामलों को संबोधित करने के लिए जो मेरे परिवार से संबंधित हैं। मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि मैंने सभी की सुरक्षा और परीक्षण दायित्वों के अनुपालन को सुनिश्चित करने का प्रयास किया है।"

जोकोविच ने कहा, "मैंने 14 दिसंबर को बेलग्रेड में एक बास्केटबॉल खेल में भाग लिया, जिसके बाद यह बताया गया कि कई लोग कोविड से संक्रमित पाए गए हैं। कोविड के कोई लक्षण नहीं होने के बावजूद, मैंने 16 दिसंबर को एक रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया था, जिसमें मैं निगेटिव पाया गया था।"

दुनिया के नंबर एक टेनिस प्लेयर ने कहा, "अगले दिन मैंने बच्चों को पुरस्कार प्रदान करने के लिए बेलग्रेड में एक टेनिस कार्यक्रम में भाग लिया और कार्यक्रम में जाने से पहले अपना रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया जो निगेटिव निकला। इस समय मैं अच्छा महसूस कर रहा था, लेकिन मुझे कोविड आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं मिली थी।" 

World number one Tennis player Novak Djokovic presented his side in front of the media-mjs

टीकाकरण की स्थिति का अभी तक खुलासा नहीं किया

जोकोविच ने अपने टीकाकरण की स्थिति का अभी तक खुलासा नहीं किया है और टेनिस ऑस्ट्रेलिया से इस आधार पर चिकित्सा छूट मांगी थी कि वे दिसंबर में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। बता दें, केवल पूरी तरह से टीकाकरण और चिकित्सकीय छूट प्राप्त खिलाड़ी ही ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। हालांकि, जोकोविच ने स्वीकार किया कि उन्हें पता चल गया था कि वह 18 दिसंबर को अपने साक्षात्कार से पहले कोविड से संक्रमित थे।

एजेंट को बताया गलती के लिए जिम्मेदार 

अपने एडेंट के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मेरे एजेंट ने इस गलती के लिए क्षमा मांगी है। यह गलती जानबूझकर नहीं की गई थी। मेरी टीम ने इस मामले को स्पष्ट करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार को जानकारी प्रदान की है।" जोकोविच ने कोविड-19 से संक्रमित होने के बावजूद 18 दिसंबर को एक इंटरव्यू भी दिया था। जब से जोकोविच के बच्चों के समारोह में भाग लेने और एक साक्षात्कार देने की खबरें सामने आई हैं, उनके कोविड-19 के संक्रमित होने की रिपोर्ट पर सवाल उठने लगे हैं।  

यह भी पढ़ें: 

Saina Nehwal ने एक्टर Siddharth को किया माफ, लेकिन कही ये बड़ी बात

टोक्यो ओलिंपिक में मेडल लाने वाली बॉक्सर लवलीना बनीं डीएसपी, मुख्यमंत्री ने सौंपा जॉइनिंग लेटर

IND vs SA: Team India को लगा करारा झटका, साउथ अफ्रीका रवाना होने से पूर्व ये खिलाड़ी Corona Positive

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios