Asianet News HindiAsianet News Hindi

Uttarakhand Election 2022: 25 जनवरी को जारी हो सकता है BJP का घोषणापत्र, महिलाओं के लिए बड़े ऐलान संभव

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी 25 जनवरी को घोषणापत्र जारी कर सकती है। पार्टी सूत्रों के अनुसार 70 विधानसभा क्षेत्रों से मतपेटियों से जो जनमत आई है उसका विश्लेषण किया जा रहा है। एक या दो बैठक के बाद इसे अंतिम रूप से दिया जाएगा।

BJP manifesto likely to be released by 25 January big announcements for women expected
Author
New Delhi, First Published Jan 15, 2022, 2:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Election 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) 25 जनवरी को घोषणापत्र जारी कर सकती है। पार्टी सूत्रों के अनुसार 70 विधानसभा क्षेत्रों से मतपेटियों से जो जनमत आ रही है उसका विश्लेषण किया जा रहा है। एक या दो बैठक के बाद इसे अंतिम रूप से दिया जाएगा। इस बार पार्टी ने घोषणापत्र में जनता की राय लेने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में एक मतपेटी भेजी है, जिसके जरिए घोषणापत्र के लिए जनता की राय ली जा रही है। 

अगले कुछ दिनों में इन सभी को पार्टी द्वारा संकलित कर घोषणा पत्र समिति को सौंप दिया जाएगा, जिसके बाद अगली कुछ बैठकों में घोषणापत्र को अंतिम रूप दिया जा सकता है। चुनावी घोषणा पत्र में पार्टी महिलाओं और युवाओं के लिए खास ऐलान कर सकती है। विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी बड़े पैमाने पर तैयारी कर रही है। 

पार्टी महिलाओं, युवाओं, किसानों, रोजगार, कृषि और पर्यटन जैसे विषयों को शामिल करते हुए सभी वर्गों के लोगों को ध्यान में रखते हुए अपना घोषणापत्र तैयार कर रही है। घोषणापत्र 'सबका साथ, सबका विश्वास और सबका विकास' की थीम पर तैयार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि पार्टी 25 जनवरी तक अपने चुनावी घोषणापत्र को जारी कर सकती है। अभी तक घोषणापत्र को लेकर चार बैठकें हुईं हैं।

14 फरवरी को होगा मतदान
भाजपा का दावा है कि पिछले विधानसभा चुनाव में जो घोषणापत्र पेश किया गया था, उसका ज्यादातर काम हो चुका है। अब पार्टी मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए नया घोषणापत्र तैयार कर रही है, ताकि सही मुद्दों को चुनकर चुनाव जीत सकें। पिछले चुनाव में बीजेपी को उत्तराखंड के 70 में से 57 सीट पर जीत मिली थी। पार्टी की कोशिश है कि उत्तराखंड में हर पांच साल में सरकार बदलने के ट्रैक को बदला जाए। उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होगा और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

 

ये भी पढ़ें

Uttarakhand Election 2022: AAP ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की, इसमें 9 उम्मीदवारों के नाम

Uttarakhand Election 2022: CM धामी पर आचार संहिता उल्लंघन की FIR की जाए, चुनाव आयोग से कांग्रेस नेताओं की मांग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios