Asianet News Hindi

हिमाचल के सोलन में 4 मंजिला बिल्डिंग ढही, असम राइफल्स के जवानों सहित 14 की मौत

घटना रविवार दोपहर को हुई। हादसे के वक्त असम राइफल्स के जवान वहां चाय पीने रुके हुए थे। यह इमारत 2009 में बनाई गई थी। रेस्क्यू में जुटे 200 से अधिक जवान।
 

building collapse in Solan  Himachal Pradesh, Chief Minister Jai Ram Thakur visits
Author
Solan, First Published Jul 15, 2019, 10:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सोलन. हिमाचल प्रदेश के सोलन में रविवार दोपहर भारी बारिश के चलते एक चार मंजिला बिल्डिंग धराशाई हो गई। हादसे में असम राइफल्स के 13 जवानों सहित 14 लोगों की मौत की खबर है। देर रात तक रेस्क्यू करके 17 जवानों सहित 26 लोगों को मलबे से निकाला जा चुका था। आशंका है कि मलबे में अभी भी 11 जवान दबे हुए हैं। सेना के 200 से अधिक जवान, NDRF और फायर ब्रिगेड की टीमें सोमवार को भी युद्धस्तर पर रेस्क्यू जारी रखे हुए हैं। इमारत के नीचे एक ढाबा चलता था। घटना के वक्त असम राइफल्स के जवान वहां चाय पीने रुके हुए थे।

यह इमारत कुमारहट्‌टी-नाहन रोड पर शिमला से 130 दूर स्थित है। इमारत का निर्माण 2009 में हुआ था। सोलन में रविवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही थी। आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक डीसी राणा ने आशंका जताई कि भूस्खलन से इमारत ढह गई। घटना के वक्त इमारत में करीब 40 लोग मौजूद थे। वहीं डिप्टी कमिश्नर केसी चमन के मुताबिक, बिल्डिंग के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दरअसल, मालिक ने अवैध तरीके से इस पर एक और मंजिला तैयार कर ली थी। यह इमारत सड़क से एकदम सटी हुई थी, जबकि दूसरी ओर ढलान थी।

जानकारी लगते ही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर घटना स्थल पहुंचे और हालात का मुआयना किया। उन्होंने हादसे के कारण की जांच के आदेश दिए गए हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios