Asianet News HindiAsianet News Hindi

लड़की ने खरीदी 'S.E.X' नंबर वाली स्कूटी, लेकिन अब घर से भी नहीं निकल पा रही वो, परिवार भी शर्मिंदगी झेल रहा

दिल्ली में एक लड़की की स्कूटी का नंबर कुछ ऐसा मिला है, जिसकी वजह से उसका स्कूटी चलाना मुहाल हो गया है। जब कभी वह अपनी स्कूटी से जाती है तो लोगों उसकी गाड़ी को देखकर हंसने लगते हैं। आलम यह हो गया है कि उसे  नंबर प्लेट की वजह से शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है।

Delhi News RTO girl and her family gets embarrassed because of scooter number plate local news transportation
Author
Delhi, First Published Nov 30, 2021, 1:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दिल्ली. पुलिस से लेकर आम आदमी की नजर आपसे पहले आपकी गाड़ी की नंबर प्लेट पर पड़ती है। जिसे हर कोई नोटिस करता है। सोचिए  यही गाड़ी नंबर आपके लिए शर्मिंदगी की वजह बन जाए तो आप कैसा फील करेंगे। लेकिन दिल्ली में एक लड़की की स्कूटी का नंबर कुछ ऐसा है, जिसकी वजह से उसका स्कूटी चलाना मुहाल हो गया है। जब कभी वह अपनी स्कूटी से जाती है तो लोगों उसकी गाड़ी को देखकर हंसने लगते हैं। आलम यह हो गया है कि उसे  नंबर प्लेट की वजह से शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है।

खुद का बर्थड़े गिफ्ता बन गया बड़ी मुसीबत
दरअसल, गाड़ी के नंबर को लेकर यह अजीब वाकया दिल्ली की एक कॉलेज जाने वाली छात्रा अंजलि (काल्पनिक नाम) के साथ हुआ है। पिछले महीने ही उसका जन्मदिन था, उसने कॉलेज जाने के लिए अपने बर्थडे पर पिता से तोहफे में एक स्कूटी की मांगी। बेटी की खुशी की खातिर पिता ने भी गाड़ी की बुकिंग कर दी। जब स्कूटी घर आई तो अंजलि बेहद खुश हुई। लेकिन उसे जब आरटीओ की तरफ से जो नंबर मिला वो मुसीबत का कारण बन गया है।

स्कूटी देखते गंदे कमेंट्स मारने लगते हैं लड़के
अंजलि की स्कूटी के बीच के अंको में SEX अल्फाबेट्स थे। स्कूटी का रजिस्ट्रेशन नंबर DL 3 SEX**** है। अब इसकी वजह से उसे आते-जाते लोगों के तंज से लेकर ताने सुनने को मिल रहे हैं। जैसे ही यह नंबर पूजा को मिला, लोगों ने देखने के बाद उसका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया।  इतना ही नहीं रास्ते में आने-जाने वाले कई लोगों ने अंजलि पर भद्दे-भद्दे कमेंट्स करने लगे। अंजलि के भाई ने यह नंबर प्लेट स्कूटी पर लगाई थी। उसने कभी नहीं सोचा था कि यह तीन शब्द  S.E.X. उसकी परिवार के लिए मुश्किल में डाल देंगे।

दिल्ली कमिश्नर तक पहुंचा स्कूटी का नंबर
अब अंजलि ने अपने पिता से गाड़ी का नंबर बदलवाने के लिए कहा है। दिल्ली के आरटीओ के एक अधिकारी से इस मामले पर बात की तो उन्होंने बताया कि करीब दस हजार गाड़ियों को इस सीरीज के नंबर अलॉट हुए हैं। अगर इस तरह नंबर च बदलने लगे तो आरटीओ को भी दिक्कत होगी। वहीं लड़की के पिता ने इस संबंध में कमिश्नर ऑफ दिल्ली ट्रांसपोर्ट के.के दहिया से बात की तो उन्होंने बताया कि- ‘एक बार गाड़ी का नंबर अलॉट होने के बाद उसे बदलवाने का अब तक कोई प्रावधान नहीं है क्योंकि ये सारी प्रक्रिया एक  सेट पैटर्न पर चलती है।

लड़की का घर से निकलना भी हुआ मुश्किल
बता दें कि अब अंजलि का स्कूटी की वजह से घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। वह मेंट्रो से ही अपने कॉलेज जा रही है, लेकिन जिन्होंने उसे स्कूटी के साथ देखा था वह लोग अभी उसका मजाक उड़ाते हैं। अंजलि फैशन डिजाइन की स्टूडेंट है। वह जनकपुरी से नोएडा का सफर दिल्ली मेट्रो से करती थी। मगर सफर में लगने वाले लंबे समय और भीड़ से बचने के लिए उनसे अपने पापा से स्कूटी खरीदने की गुहार लगाई। लेकिन उसके लिए यह स्कूटी इतनी बड़ी मुसीबत लाएगी उसने कभी सोचा नहीं था।

यह भी पढ़ें-MSRTC STRIKE : महाराष्ट्र में हड़ताल कर रहे MSRTC के 1,700 कर्मचारी बर्खास्त, 8,000 को सस्पेंड किया

यह भी पढ़ें-Rajasthan:घर में ट्यूशन पढ़ाने आए टीचर ने चुराए 15 लाख के जेवर, गोल्ड लोन भी ले डाला, ऐसे पकड़ में आया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios