Goa Election 2022: केजरीवाल का बेरोजगारों को 3 हजार रुपए महीने भत्ता देने का वादा, 13 सूत्रीय एजेंडा बताया

| Jan 16 2022, 11:46 AM IST

Goa Election 2022:  केजरीवाल का बेरोजगारों को 3 हजार रुपए महीने भत्ता देने का वादा, 13 सूत्रीय एजेंडा बताया

सार

केजरीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने केवल अपने निहित स्वार्थों के लिए काम किया है। “गोवा में युवा सबसे ज्यादा बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। सरकारी नौकरी सिर्फ पैसे और कनेक्शन वाले लोगों को ही मिलती है। 

पणजी (गोवा)। गोवा में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गोवा को लेकर बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि गोवा की जनता 14 फरवरी को होने वाले चुनावों का इंतजार कर रही है। आप एक नई उम्मीद है। उनके पास पहले बीजेपी/कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं था, वे बदलाव चाहते हैं और निराश हैं। दिल्ली में सबसे ईमानदार सरकार हमारी होगी। यहां भ्रष्टाचार को दूर करेंगे। बेरोजगारों को 3000 रुपए महीना देंगे। गोवा की शिक्षा व्यवस्था सुधारेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि आप ने गोवा की जनता के लिए 13 सूत्रीय एजेंडा तैयार किया है। युवाओं को रोजगार मिलेगा, जिन लोगों को रोजगार नहीं मिलेगा, उन्हें 3 हजार रुपए प्रति माह की सहायता मिलेगी। खनन का बहुत बड़ा निहित स्वार्थ है, हम सत्ता में आने के 6 महीने में भूमि अधिकार प्रदान करेंगे। बेहतर और मुफ्त स्वास्थ्य सेवा के लिए गोवा के हर गांव और जिले में मोहल्ला क्लीनिक और अस्पताल खोले जाएंगे। किसान समुदाय से चर्चा कर खेती की समस्या का समाधान किया जाएगा। व्यापार प्रणाली को सुव्यवस्थित और सरल बनाया जाएगा।

Subscribe to get breaking news alerts

केजरीवाल बोले- लोगों को AAP पर विश्वास, हमें भत्ते देंगे
केजरीवाल ने पार्टी के सत्ता में आने पर गोवा के लोगों को ईमानदार शासन देने के वादे को दोहराया। केजरीवाल का कहना था कि मतदाताओं को AAP में विश्वास है। मतदाताओं को लगता है कि आप सरकार उनके मुद्दों का समाधान करेगी। नि:शुल्क और निर्बाध बिजली आपूर्ति, बेरोजगारी भत्ता, स्थानीय लोगों को रोजगार में आरक्षण, 18 साल से ज्यादा आयु की प्रत्येक महिला को 1000 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। इसके साथ ही 2500 रुपए प्रति माह गृह आधार भत्ता दिया जाएगा।

एक दिन पहले डोर टू डोर कैंपेन की शुरुआत की
इससे पहले शनिवार को सिरोदा और सेंट आंद्रे निर्वाचन क्षेत्र में डोर-टू-डोर कैंपेन की शुरुआत की। उन्होंने राज्य में ईमानदार सरकार देने का वादा किया। केजरीवाल ने पार्टी प्रत्याशी रामराव वाघ, आप गोवा के संयोजक राहुल म्हाम्ब्रे और पार्टी नेता अमित पालेकर के साथ सेंट आंद्रे से घर-घर जाकर प्रचार किया। उन्होंने पार्टी के उम्मीदवार महादेव नाइक और आप के अन्य नेताओं के साथ सिरोदा में घर-घर जाकर प्रचार भी किया। घर-घर प्रचार करते हुए उन्होंने दोनों विधानसभा क्षेत्रों के लोगों की शिकायतें भी सुनीं और उन्हें आश्वासन दिया कि राज्य में आप की सत्ता आने के बाद उनके सभी मुद्दों का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा- लोग नई पार्टी को मौका देने के लिए उत्साहित हैं और एक ईमानदार विकल्प की तलाश कर रहे हैं। आप ईमानदार सरकार देगी।

गोवा में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर: केजरीवाल
केजरीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने केवल अपने निहित स्वार्थों के लिए काम किया है। “गोवा में युवा सबसे ज्यादा बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। सरकारी नौकरी सिर्फ पैसे और कनेक्शन वाले लोगों को ही मिलती है। ऐसे में इस बार विधानसभा क्षेत्र के सभी लोग आप को मौका देना चाहते हैं। वे पुरानी पार्टियों और नेताओं से थक चुके हैं, जो करोड़ों रुपए में पार्टियां बदल लेते हैं।

गोवा में 14 फरवरी को मतदान
बता दें कि गोवा में 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है। यहां भाजपा, कांग्रेस, टीएमसी, शिवसेना और आप चुनावी मैदान में हैं। राज्य की स्थानीय पार्टियां भी दमखम के साथ चुनाव लड़ रही हैं। 14 फरवरी को एक ही चरण में वोट डाले  जाएंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Goa Assembly Elections 2022: BJP 38 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, 2 दिन बाद होगी प्रत्याशियों की घोषणा

Goa Election 2022 : चुनाव से पहले मनोहर पर्रिकर के बेटे Utpal Parrikar ने अपनाएं बागी तेवर, जानें क्यों

Goa Election 2022: सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा, चुने गए उम्मीदवारों के नाम
Goa Election 2022 : पूर्व मंत्री माइकल लोबो का बड़ा आरोप, कहा - मनोहर पर्रिकर की विरासत भूल चुकी है भाजपा

 
Read more Articles on