Asianet News HindiAsianet News Hindi

Goa Election 2022: गोवा में BJP को बड़ा झटका, माइकल लोबो ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया, जानें कारण...

लोबो ने कहा कि वह अन्य राजनीतिक दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं। मैंने गोवा के मंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया है। आशा है कि कलंगुट निर्वाचन क्षेत्र के लोग मेरे फैसले का सम्मान करेंगे। मैं विधायक पद से भी इस्तीफा दूंगा और देखूंगा कि आगे क्या कदम उठाना है। 

Goa Election 2022 BJP Michael Lobo resigns as Goa minister ahead of Assembly polls says in talks with other parties UDT
Author
Panaji, First Published Jan 10, 2022, 12:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पणजी। गोवा में विधानसभा चुनाव (Goa Election 2022) होने जा रहे हैं, उससे पहले सियासी उठापटक शुरू हो गई और सोमवार को सबसे बड़ा झटका सत्ताधारी दल भाजपा (BJP) को लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता माइकल लोबो (Michael Lobo) ने प्रमोद सांवत (CM Pramod Sawant) की सरकार से मंत्री पद से इस्तीफा (Resigns) दे दिया है। वे जल्द ही दूसरी पार्टी में शामिल होंगे। इस बात को उन्होंने खुलकर स्वीकार किया है। लोबो ने मीडिया से कहा कि उनकी अन्य दलों से बातचीत चल रही है। जल्द ही दूसरी पार्टी में शामिल होंगे और चुनाव लड़ेंगे।

लोबो ने कहा कि वह अन्य राजनीतिक दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं। मैंने गोवा के मंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया है। आशा है कि कलंगुट निर्वाचन क्षेत्र के लोग मेरे फैसले का सम्मान करेंगे। मैं विधायक पद से भी इस्तीफा दूंगा और देखूंगा कि आगे क्या कदम उठाना है। उन्होंने आगे कहा कि मैं नहीं देखता कि मनोहर पर्रिकर की विरासत को आगे बढ़ाया जा रहा है। उनका समर्थन करने वाले कार्यकर्ताओं को भाजपा ने दरकिनार कर दिया है। मैं अन्य राजनीतिक दलों के साथ बातचीत कर रहा हूं। जिस तरह से हमें और पार्टी कार्यकर्ताओं को देखा जाता है, उससे मैं परेशान था। मैं बीजेपी से भी इस्तीफा दूंगा। मैं जिस भी पार्टी में शामिल होऊंगा, वहां ये सुनिश्चित करेंगे कि वे ज्यादातर सीटें जीतें।

दो दिन में कांग्रेस में दो विधायक शामिल
लोबो कलांगुटे विधानसभा सीट से भाजपा विधायक हैं। वे विधानसभा सदस्य के रूप भी इस्तीफा देने वाले हैं और जल्द कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। लोबो की नॉर्थ गोवा में अच्छी खासी पकड़ है। उन्होंने 2017 में कांग्रेस के उम्मीदवार जोसेफ राबर्ट सिकेरा को हराया था। लोबो का कहना है कि वे पार्टी के फैसलों के कारण नाराज हैं और पार्टी कार्यकर्ता भी निराश हैं। इससे पहले रविवार को निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस में शामिल होंगे। सांगुम क्षेत्र से विधायक गांवकर ने गोवा विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा सौंप दिया था। वे सांगुम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे और जल्द ही कांग्रेस में शामिल होंगे।

बता दें कि गोवा में विधानसभा चुनाव की 14 फरवरी को वोटिंग है। यहां एक चरण में मतदान होना है। 10 मार्च को नतीजे आएंगे। राज्य में आचार संहिता लागू हो गई है।

Goa Election 2022 : कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, देखिए किसे कहां से मैदान में उतारा

Goa Election 2022 : चुनाव से ठीक पहले निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर का इस्तीफा, कहीं ये तो वजह नहीं..

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios