Asianet News HindiAsianet News Hindi

Goa Election 2022 : चुनाव से ठीक पहले निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर का इस्तीफा, कहीं ये तो वजह नहीं..

प्रसाद गांवकर ने पिछले साल 13 अक्टूबर को TMC को अपना समर्थन दिया था। जबकि उनके भाई संतोष और कई अन्य समर्थक औपचारिक रूप से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हो गए थे। प्रसाद गांवकर ने जुलाई 2021 में कांग्रेस को समर्थन दिया था।

Goa Election 2022 Independent MLA Prasad Gaonkar submits his resignation to Legislative Assembly Secretary Namrata Ulman stb
Author
Panjim, First Published Jan 9, 2022, 5:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पणजी : गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Election 2022) से पहले निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर (Prasad Gaonkar) ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने विधानसभा सचिव नम्रता उलमान को अपना इस्तीफा सौंपा। विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने यह फैसला लिया। चुनाव के ठीक पहले उनके इस्तीफे के सियासी मायने निकाले जाने लगे हैं। उनके TMC में जाने की भी अटकलें हैं। हालांकि गांवकर ने अभी तक अपने सियासी पत्ते नहीं खोले हैं।

अक्टूबर में TMC को दिया था समर्थन
बता दें कि निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर ने पिछले साल 13 अक्टूबर को तृणमूल कांग्रेस (TMC) को अपना समर्थन दिया था। जबकि उनके भाई संतोष और कई अन्य समर्थक औपचारिक रूप से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हो गए थे। प्रसाद गांवकर ने जुलाई 2021 में कांग्रेस (congress) को समर्थन दिया था, जबकि संतोष गांवकर उसी महीने औपचारिक रूप से विपक्षी दल में शामिल हो गए थे।

सरकार बनने के बाद बीजेपी के साथ थे गांवकर
इससे पहले, प्रसाद गांवकर ने 2017 के चुनावों के बाद सत्ता में आने पर मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन किया था। हालांकि बाद में उन्होंने अपना समर्थन वापस ले लिया। टीएमसी को समर्थन देने के बाद उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला किया था और दावा किया था कि इसने जनविरोधी नीतियों को लागू किया है, जिससे गोवा के लोग पीड़ित हैं। पिछले पांच सालों में हमने गोवा में जो देखा है वह भाजपा की जनविरोधी नीतियों को उजागर करता है। लोग इस सरकार से परेशान हो चुके हैं, उन्होंने कहा कि पूरा देश ममता बनर्जी के रूप में सकारात्मक बदलाव देख रहा है। मैं टीएमसी का समर्थन कर रहा हूं। हमने देखा है कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी का मुकाबला कैसे किया। वह महिला सशक्तिकरण का प्रतीक हैं।

गोवा में 14 फरवरी को मतदान
गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होंगे। 14 फरवरी को गोवा में मतदान होंगे जबकि 10 मार्च को नतीजे आएंगे। 21 जनवरी को नामांकन शुरू हो जाएंगे। 28 जनवरी को नामांकन की आखिरी तारीख होगी। कोविड-19 महामारी को देखते हुए चुनाव आयोग ने इस बार सख्त प्रोटोकॉल तैयार किए हैं। इसके अनुसार, 15 जनवरी तक किसी भी रैली, रोड शो और पदयात्रा की इजाजत नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें-Goa Election 2022: गोवा में एक चरण में विधानसभा चुनाव, 14 फरवरी वोटिंग और 10 मार्च को काउंटिंग, ECI ने कहा...

इसे भी पढ़ें-Goa को सभी दलों ने मिलकर राजनीतिक प्रयोगशाला बना दिया, BJP की मदद कर रही ममता बनर्जी की पार्टी - शिवसेना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios