Asianet News HindiAsianet News Hindi

खतरनाक है यह कंगन, लड़कियों और महिलाओं के लिए हो सकता है रामबाण

सेकंड ईयर के एक स्टूडेंट हरीश गादी ने अनोखे तरह के कंगन बनाए हैं। युवक का दावा है कि कंगन को महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर बनाया गया है। युवक का कहना- आए दिन खबरों में महिलाओं से जुड़ी घटनाएं सामने आती रहती है।

harish gadi innovate electric shock bangel for women safety
Author
Hyderabad, First Published Aug 8, 2019, 2:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. सेकंड ईयर के एक स्टूडेंट हरीश गादी ने अनोखे तरह के कंगन बनाए हैं। युवक का दावा है कि कंगन को महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर बनाया गया है। युवक का कहना- आए दिन खबरों में महिलाओं से जुड़ी घटनाएं सामने आती रहती है। इस वजह से उसने ये कंगन तैयार किये हैं। युवक ने हैदराबाद के एक निजी कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। 

 

ऐसे काम करते हैं ये कंगन

युवक के मुताबिक, महिला को चूड़ी पहनकर एक निश्चित दिशा में अपने हाथ को झुकाना होगा। जिससे कंगन में लगा डिवाइस अपने आप एक्टिव हो जाएगा। जिसके बाद अगर कोई युवक महिला पर हमला करता है, तो उसे जोरदार झटका लगेगा। कंगन में लगी डिवाइस एक्टिव होने के बाद करंट छोड़ती है। बाद में डिवाइस महिला के लाइव लोकेशन को प्रोग्रामर के नंबर पर एसएमएस के जरिए भेज देती है। चूड़ी की लागत 2000 रुपये है। हरीश का कहना है कि उन्हें इसे विकसित करने के लिए सरकारी मदद की अवश्यकता है। 

harish gadi innovate electric shock bangel for women safety

सेकंड ईयर के स्टूडेंड हैं हरीश

हरीश विशाखापट्टनम के गोदावरी इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक कर रहे हैं। वे दूसरे ईयर के स्टूडेंट हैं। वे आंध्रप्रदेश के चौदावरम के रहने वाले हैं। उनकी उम्र 19 साल है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios