Asianet News HindiAsianet News Hindi

मनाली में भारी बर्फबारी के बीच जल गया 5 मंजिला मकान, एक ब्लास्ट में सब खाक..चारों तरफ मची भगदड़

मनाली में एक मकान में भयानक तरीके से आग गई और घर में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इस धमाके के बाद से आर और विकराल हो गई और इलाके में दहशत का माहौल बन गया। लोगों को लगा कि बम फटा है, इसी डर के चलते लोग अपने घरों से बाहर की तरफ भागने लगे। 

himachal news fire incident in five storey house on heavy snowfall in manali kpr
Author
Himachal Pradesh, First Published Jan 9, 2022, 8:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मनाली, हिमाचल में इन दिनों भारी बर्फबारी जारी है, बर्फबारी इतनी ज्यादा है कि चारों तरफ बर्फ की मोटी परत जम गई है। लेकिन इस बीच पर्यटन नगरी मनाली से एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। जहां एक मकान में भयानक तरीके से आग गई और घर में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इस धमाके के बाद से आर और विकराल हो गई और इलाके में दहशत का माहौल बन गया। लोगों को लगा कि बम फटा है, इसी डर के चलते लोग अपने घरों से बाहर की तरफ भागने लगे। 

धमाके से दहल उठे इलाके के लोग
दरअसल, यह मामला मनाली के वार्ड नंबर 2 का है। जहां उत्तम चंद नाम के व्यक्ति के मकान में अचानक आग लग गई। वहीं मकान में रखे गैस सिलेंडर के कारण आग और तेज हो गई। सिलेंडर के धमाके के कारण लोग दहल उठे और घर से धुआं निकलता हुआ देखा तो  फायर ब्रिगेड को की सूचना दी। इससे पहले स्थानी लोगों ने आग बुझाने की पूरी कोशिश की, वहीं समय रहते हुए मकान में रहने वाले सभी लोग सुरक्षित निकल आए।

बर्फबारी के बीच आग ने धारण किया भयंकर रूप
 सिलेंडर फटने से हुए धमाके की आवाज से पूरे इलाके के लोग सहम गय। बताया जा रहा है कि जिस समय घर में आग लगी उस समय क्षेत्र में भारी हिमपात हो रहा था। बावजूद इसके आग ने कुछ ही देर में भयंकर रूप धारण कर लिया। लोगों ने अपने स्तर पर भी आग बुझाने का प्रयास किया। जब अग्निशमन विभाग की टीम पहुंची तब आग पूरी मंजिल में फैल चुकी थी।

लाखों का सामान जलकर पूरी तरह खाक
दमकल विभाग की गाड़ियों ने समय रहते हुए आग पर काबू पा लिया। इस अग्निकांड में किसी तरह से जन हानि तो नहीं हुई, लेकिन  मकान की दो मंजिल पूरी तरह जल गईं, जिसमें लाखों रुपए का सामान पूरी तरह जलकर खाक हो गया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और राहत और बचाव का कार्य शुरू किया। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios