Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब कैबिनेट की बैठक में शराब पीकर पहुंच गया IAS अफसर, हैरान होकर देखते रह गए हिमाचल के मुख्यमंत्री और मंत्री

कैबिनेट जैसी महत्वपूर्ण बैठक में अधिकारी का शराब पीकर पहुंचना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है। वरिष्ठ अधिकारी इस बारे में कुछ भी कहने से बच  रहे हैं। अफसर पर भी गाज गिरी है, उसका विभाग वापस ले लिया गया है। पहले भी इस अधिकारी के बारे में नशे की हालत में हंगामा करने की खबरें सामने आ चुकी हैं।

himachal pradesh, ias office reached in CM Jairam Thakur cabinet meeting in Shimla stb
Author
Shimla, First Published Nov 9, 2021, 6:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

शिमला : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में हुई कैबिनेट की बैठक में उस वक्त अजीबो-गरीब स्थिति बन गई जब एक प्रभावशाली IAS अफसर शराब के नशे में मीटिंग में पहुंच गया। अफसर की बॉडी लैंग्वेज साफ बता रही थी कि वो नशे में है। नशे की हालत में उसे झूमता देख वहां मौजूद मंत्री और खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) सकते में आ गए। उन्होंने तत्काल अफसर को मीटिंग से बाहर जाने को कहा। कैबिनेट जैसी महत्वपूर्ण बैठक में अधिकारी का शराब पीकर पहुंचना कई तरह के सवालिया निशान खड़े कर रहा है। हालांकि, वरिष्ठ अधिकारी इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं। बता दें कि पहले भी इस अधिकारी के बारे में नशे की हालत में हंगामा करने की खबरें सामने आ चुकी हैं।

मीटिंग में क्या हुआ
जानकारी के मुताबिक इस IAS अफसर से संबंधित विभाग से जुड़ी जानकारी के लिए अचानक उन्हें कॉल किया गया। अधिकारी जैसे ही कैबिनेट हॉल के बाहर पहुंचा तो उन्हें देखकर दूसरे अफसर और विभागाध्यक्ष हैरान हो गए। इसके बाद अफसर कैबिनेट हॉल में गए। कैबिनेट बैठक में जब अधिकारी से उनके विभाग से संबंधित कुछ सवाल किए गए तो संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाए और अधिकारी से दूर तक शराब की बदबू आ रही थी। अधिकारी की हालत को देखते हुए उसे बैठक से जाने को कह दिया गया।

विपक्ष के हाथ लगा मौका
वहीं इस घटना के बाद सरकार ने अफसर को सख्त चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने अपना रवैया नहीं सुधारा तो सरकार उन पर कड़ी कार्रवाई करेगी। इस बारे में मुख्य सचिव से जब प्रतिक्रिया के लिए संपर्क किया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। उधर विपक्ष के हाथ बैठे बिठाए के मौका लग गया। विपक्ष का आरोप है कि सरकार का अफसरशाही पर कोई नियंत्रण नहीं है।

अफसर पर कार्रवाई 
बता दें कि कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दो दिन पहले ही लापरवाह अफसरों पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी। वहीं कैबिनेट की बैठक के बाद इन अधिकारी से वह महकमा वापस ले लिया गया, जिसका एजेंडा लेकर यह बैठक में गए थे, इस कार्रवाई को भी सीएम जयराम ठाकुर की इसी चेतावनी से जोड़कर देखा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें-Himachal Cabinet: हिमाचल सरकार ने लिए कई अहम फैसले, सीएम ने छोटे बच्चों के स्कूल से लेकर लिए कई निर्णय

इसे भी पढ़ें-Chennai Heavy Rain: बाढ़ग्रस्त इलाके में घूम रहे थे मुख्यमंत्री MK Stalin, तभी आशीर्वाद लेने पहुंच गया कपल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios