Asianet News HindiAsianet News Hindi

Chennai Heavy Rain: बाढ़ग्रस्त इलाके में घूम रहे थे मुख्यमंत्री MK Stalin, तभी आशीर्वाद लेने पहुंच गया कपल

तमिलनाडु में भारी बारिश (Tamil Nadu Heavy Rain) ने जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन( MK Stalin) बाढ़ग्रस्त चेन्नई शहर में रेस्क्यू टीम का हौसला बढ़ाने पहुंच रहे हैं। इस बीच एक नवविवाहित कपल ने उनका आशीर्वाद लिया।

Monsoon 2021 Heavy Rains alert in Tamil Nadu Chief Minister MK Stalin monitoring rescue operations KPA
Author
Chennai, First Published Nov 9, 2021, 11:09 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चेन्नई. कितनी भी मुसीबतें आईं, लेकिन जिंदगी कभी नहीं रुकता। यह तस्वीर यही दिखाती है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 2015 के बाद भारी बारिश(Tamil Nadu Heavy Rain) हुई है। तमिलनाडु के 11 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ( MK Stalin) बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा कर रहे हैं। इस बीच एक जगह नव विवाहित जोड़ा उनका आशीर्वाद लेने पहुंच गया। मुख्यमंत्री ने मुस्कराते हुए उसे आशीर्वाद दिया। यह तस्वीर twitter पर शेयर की गई है।

14 जिलों में ऑरेंट अलर्ट
तमिलनाडु के 14 जिलों में 2-3 दिनों तक भारी बारिश का ऑरेज अलर्ट(Orange Alert) जारी किया गया है। भारतीय मौसम विभाग(IMD) ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व में और पड़ोसी दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण(cyclonic circulation) बना हुआ है। IMD के अनुसार, इसके 11 नवंबर को सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु तट के समीप पहुंचने की संभावना है। इसका असर भारी बारिश के रूप में दिखेगा।

IMD ने 14 नवंबर तक नीलगिरी, कोयंबटूर, डिंडीगुल, थेनी, तेनकासी और तिरुनेलवेली सहित 14 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही IMD द्वारा मछुआरों को 9 से 12 नवंबर के बीच समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन ने 23,000 कर्मियों को रेस्क्यू में लगाया गया है। वहीं मुख्यमंत्री ने 15 निगम क्षेत्रों में राहत कार्यों की निगरानी के लिए 15 आईएएस अधिकारियों को तैनात किया है। अक्टूबर की शुरुआत से अब तक तमिलनाडु में औसतन, जबकि चेन्नई में सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। बता दें कि चेन्नई और पड़ोसी जिलों में शनिवार रात से रविवार तक हुई तेज बारिश से कई जगहों पर पानी भर गया।

160 राहत कैम्प बनाए गए
चेन्नई के कई इलाकों में पानी भरा हुआ है। प्रदेश में लगातार बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। अकेले चेन्नई में 260 घर तबाह हो गए। प्रशासन ने लोगों को सुरक्षा और आश्रय देने 160 से अधिक कैम्प बनाए हैं। बता दें कि चेन्नई में वर्ष, 2015 में भारी बारिश(Heavy Rain) ने भयंकर तबाही मचाई थी। तब 400 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि तब सरकार ने सबक लिया और इंतजाम किए। इससे इस बार नुकसान अधिक नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री स्टालिन खुद राहत कार्यों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें
Heavy Rainfall: पानी में घर; मन में डर, तकलीफें बांटने घूमे तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन, देखिए कुछ PICS
Heavy Rain: 2015 के बाद चेन्नई में ऐसे बरसे तूफानी मेघ; अगले 4 दिन फिर से Alert, देखें कुछ तस्वीरें
Hamidia Hospital के NICU में भीषण आगः 'भगवान' भरोसे थे 40 मासूम-4 की मौत, देखें हादसे की दर्दनाक तस्वीरें

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios