Asianet News HindiAsianet News Hindi

Himachal Pradesh में बढ़ी सख्ती, नाइट कर्फ्यू के साथ यहां-यहां लगाई गई पाबंदी, जानिए क्या खुला, क्या रहेगा बंद

इंडोर कार्यक्रमों में केवल 50 प्रतिशत लोग ही एकत्र हो सकेंगे। इसके साथ ही इंडोर खेल परिसर, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, जिम, लंगर को बंद रखने का फैसला लिया है। रिज पैलेस, बैंक्वेट हॉल में इनडोर क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों को ही अनुमति।

Himachal Pradesh, shimla cm Jai Ram Thakur cabinet decision to close night curfew, cinema hall and swimming pool due to corona stb
Author
Shimla, First Published Jan 5, 2022, 10:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

शिमला : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए सख्ती बढ़ा दी गई है। बुधवार को कैबिनेट की बैठक में राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता हुई कैबिनेट में कोविड -19 (Covid-19) की स्थिति की समीक्षा की। कैबिनेट ने राज्य में संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए कुछ प्रतिबंध लगाने के फैसले लिए गए। राज्य में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया। इस दौरान किसी भी प्रकार की आवाजाही नहीं होगी। कर्फ्यू के दौरान लोग कहीं भी नहीं निकल सकेंगे। दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों पर भी प्रतिबंध रहेगा। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले वाहन ही प्रदेश में दाखिल हो सकेंगे।

यहां लगाई गई पाबंदी
कैबिनेट ने फैसला लिया है कि इंडोर कार्यक्रमों में केवल 50 प्रतिशत लोग ही एकत्र हो सकेंगे। इसके साथ ही इंडोर खेल परिसर, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, जिम, लंगर को बंद रखने का फैसला लिया है। इसके अलावा राज्य में मैरिज पैलेस, बैंक्वेट हॉल में इनडोर क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों को ही अनुमति देने का भी निर्णय लिया गया।

बस टिकट कर्फ्यू पास माना जाएगा
वहीं रातत में बसों से आने-जाने वालों के लिए बस टिकट ही कर्फ्यू पास के तौर पर मान्य होगा। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति वाहनों और बसों को नाइट कर्फ्यू से बाहर रखा गया है। इसके अतिरिक्त सभी तरह के वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा। किसी भी तरह से नियम का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगा।

प्रदेश में कोरोना की स्थिति
राज्य में कोरोना के मामलों में एक बार फिर से तेजी देखी जा रही है। मंगलवार को कोरोना के 260 नए मामले पाए गए थे। सिर्फ कांगड़ा जिले में ही महामारी से संक्रमित 104 लोगों की रिपोर्ट सामने आई थी। इन आंकड़ों ने प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ा दी हैं। इसके साथ ही आम लोग भी कोरोना के बढ़ते खतरे के प्रति सतर्क हो गए हैं। आपको बता दें कि प्रदेश में सोमवार को कोरोना के 136 नए केस सामने आए थे, जो अगले 24 घंटे में दोगुने हो गए।

इसे भी पढ़ें-PM Modi in Himachal: विपक्ष पर हमला, विकास की बात, पीएम मोदी के दौरे को लेकर दिखा गजब का उत्साह, देंखे तस्वीरे

इसे भी पढ़ें-RSS के हाथ में नहीं सरकार का कंट्रोल, हमारे पास जो कुछ भी है, उसे खोना भी पड़ सकता है - मोहन भागवत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios